दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / bharat

'करियर बदलने का समय आ गया है', व्लॉगर की चाय सेल देख बोला यूजर - Earning From Tea Selling

Vlogger Sells Tea: एक व्लॉगर ने चाय बेचने का फैसला किया और यह पता लगाने का फैसला किया कि वह एक दिन में चाय बेचकर कितना पैसा कमा सकता है. इसका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

व्लॉगर ने बेची चाय
व्लॉगर ने बेची चाय (Viral Video)

नई दिल्ली: चाय, छोले भटूरे, रोल, गोल गप्पे और अन्य व्यंजनों के लिए मशहूर स्ट्रीट फूड स्टॉल अक्सर ग्राहकों से घिरे रहते हैं और हर दिन बड़ी सेल करते दिखते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक फूड स्टॉल से आप कितना पैसा कमा सकते हैं या इससे आपकी नौकरी से ज्यादा आय हो सकती है?

इस सवाल का जवाब खोजने के लिए एक व्लॉगर ने चाय बेचने का फैसला किया और यह पता लगाने का फैसला किया कि वह एक दिन में चाय बेचकर कितना पैसा कमा सकता है. डिजिटल क्रिएटर सार्थक सचदेवा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया यह वीडियो 81 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

व्लॉगर ने कितनी चाय सेल की?
व्लॉगर सुबह चाय की दुकान चलाने वाले के साथ चाय बेचना शुरू करता है. एक कप की कीमत 10 रुपये थी और कारोबार शुरू होने के पहले डेढ़ घंटे में ही वे 75 कप बेच चुका थे. दोपहर तक गिनती 166 कप तक पहुंच गई. हालांकि, दोपहर में बिक्री धीमी रही, लेकिन शाम 4 बजे के बाद फिर से बिक्री बढ़ गई.

व्लॉगर ने बताया उसने शाम तक कुल 317 कप बेचकर काम बंद कर दिया, जिससे दिन भर में लगभग 3,170 रुपये की कमाई हुई. इस तरह उसने हिसाब लगाया कि वह एक महीने में 1,10,000 रुपये और एक साल में लगभग 12-14 लाख रुपये की चाय बेच सकता है.

लोगों ने किए कमेंट
वायरल वीडियो को दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली. एक शख्स ने कहा कि अच्छा, अब करियर बदलने का समय आ गया है." एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर ने कहा, "मैं पढ़ाई करने जा रहा था, लेकिन अब यह रील देख रहा हूं. कुछ लोगों ने अपने दोस्तों को टैग करके उन्हें साथ में चाय की दुकान शुरू करने के लिए प्रोत्साहित भी किया.

हालांकि, कई दर्शकों ने तर्क दिया कि यह पूरी तस्वीर नहीं है. हर दिन आप कमाई में एक जैसी गति की उम्मीद नहीं कर सकते और कृपया कमाई की तुलना शिक्षा से करना बंद करें. एक यूजर ने कहा, "भाई को रेवेन्यू और प्रॉफिट में अंतर समझ में नहीं आता."

एक दर्शक ने तर्क दिया, "तो फिर सभी चायवालों को अमीर होना चाहिए था? यह बिल्कुल दिखाता है कि यह रोजाना का मामला नहीं है. आपको प्रतिदिन इतना रेवेन्यू नहीं मिलता. शायद अगर आप किस्मत वाले हो." एक अन्य व्यक्ति ने सवाल किया, "प्लास्टिक के कप की कीमत क्या है? गाड़ी का किराया क्या है? और अन्य लागतों के बारे में क्या?"

यह भी पढ़ें- हैकर के हाथ लग जाए आपका आधार नंबर तो क्या बैंक अकाउंट कर सकता है खाली? जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details