national

गढ़वाल लोकसभा सीट पर अनिल बलूनी की बंपर जीत, कांग्रेस के गणेश गोदियाल को दी शिकस्त - BJP candidate Anil Baluni win

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 4, 2024, 2:35 PM IST

Updated : Jun 4, 2024, 3:05 PM IST

Garhwal Lok Sabha Seat, BJP candidate Anil Baluni win गढ़वाल लोकसभा सीट पर अनिल बलूनी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस के गणेश गोदियाल को हराया.

Garhwal Lok Sabha Seat
गढ़वाल लोकसभा सीट पर अनिल बलूनी की बंपर जीत (PHOTO- ETV BHARAT GRAPHICS)

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तराखंड की सबसे हॉट पौड़ी लोकसभा सीट पर बीजेपी का कमल खिल गया है. पौड़ी लोकसभा सीट पर बीजेपी कैंडिडेट अनिल बलूनी जीत गये हैं. अनिल बलूनी ने कांग्रेस के गणेश गोदियाल को हराया है. बता दें गढ़वाल लोकसभा सीट अनिल बलूनी के लिए टफ दिख रही थी. कांग्रेस कैंडिडेट गणेश गोदियाल ने सोशल मीडिया से लेकर रैलियों में जमकर बलूनी के खिलाफ माहौल बनाया. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि अनिल बलूनी ये सीट हार जाएंगे, मगर आखिर में अनिल बलूनी ने पौड़ी लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की.

अनिल बलूनी का सफर (ईटीवी भारत)

बता दें अनिल बलूनी उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद रहे चुके हैं. अनिल बलूनी को पीएम मोदी का करीबी माना जाता है. वे पीएम मोदी के चुनावी कैंपेन संभाल चुके हैं. अनिल बलूनी बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी भी हैं.

अनिल बलूनी का सफर (ईटीवी भारत)

अनिल बलूनी नकोट गांव के रहने वाले हैं. नकोट गांव पौड़ी जिले में आता है. अनिल बलूनी में अपनी राजनीति की शुरूआत भी पौड़ी जिले से ही की. राज्य गठन के बाद उत्तराखंड में 2002 में पहले विधानसभा चुनाव हुये. जिसमें अनिल बलूनी भी चुनाव लड़े. साल 2002 में अनिल बलूनी ने बीजेपी के टिकट पर कोटद्वार विधानसभा से नोमिनेशन किया. इस बार उनकी नॉमिनेशन रद्द कर दिया गया, जिसके बाद अनिल बलूनी नोमिनेशन रद्द मामले को लेकर हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गए.

अनिल बलूनी का सफर (ईटीवी भारत)

साल 2014 में बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी मिली. 2014 में बलूनी को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया. इसके बाद उन्हें राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई. जिसमें उन्होंने अभूतपूर्व काम किया. जिसका उन्हें इनाम मिला.अनिल बलूनी को 10 मार्च 2018 में उत्तराखंड से राज्यसभा भेजा गया. साल 2024 में राज्यसभा कार्यकाल पूरा होने के बाद अब मोदी शाह उन्हें लोकसभा चुनाव में उतार रहे हैं.

Last Updated : Jun 4, 2024, 3:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details