उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी के चार सीनियर IPS अधिकारी जाएंगे दिल्ली; केंद्रीय पदों पर मिलेगी नियुक्ति - UP IPS Transfer

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 29, 2024, 10:49 AM IST

Updated : Jun 29, 2024, 11:39 AM IST

इंपैनल किए गए अधिकारियों में लखनऊ के पूर्व कमिश्नर एसबी शिराडकर के अलावा आईपीएस राजीव सभरवाल, संजय सिंघल और वितुल कुमार शामिल हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने पूरे देश से 18 आईपीएस अधिकारियों का चयन करके उन्हें इंपैनल किया है.

Etv Bharat
यूपी के चार सीनियर IPS अधिकारी जाएंगे दिल्ली. (फोटो क्रेडिट; Etv Bharat Archive)

लखनऊ: केंद्र सरकार की नियुक्ति समिति ने उत्तर प्रदेश के चार भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों को इंपैनल किया है. सभी चार अफसरों को डीजी और उसके समकक्ष पोस्ट के लिए इंपैनल किया गया है. जिन अधिकारियों को इंपैनल्ड किया गया है, उनमें 1993 बैच के चार आईपीएस का नाम शामिल हैं.

इंपैनल किए गए अधिकारियों में लखनऊ के पूर्व कमिश्नर एसबी शिराडकर के अलावा आईपीएस राजीव सभरवाल, संजय सिंघल और वितुल कुमार शामिल हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने पूरे देश से 18 आईपीएस अधिकारियों का चयन करके उन्हें इंपैनल किया है. इसमें 4 अधिकारी उत्तर प्रदेश से हैं.

केंद्र में इंपैनल किए गए देश के 18 IPS अधिकारी. (फोटो क्रेडिट; प्रशासन)

लखनऊ के कमिश्नर रह चुके एसबी शिराडकर का जन्म 20 दिसंबर 1968 महाराष्ट्र में हुआ था. एसबी शिराडकर 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वो अभी अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना यानी इंटेलिजेंस के पद पर तैनात थे. सीनियर आईपीएस एसबी शिरोडकर ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. लेकिन, उन्होंने पुलिस सेवा में काम करने की मंशा से अलग रास्ता चुना और वो आईपीएस बन गए.

6 सितंबर 1993 से लगातार एक आईपीएस के रूप में अलग-अलग जिम्मेदारियां संभालते हुए कार्य कर रहे हैं. इसके अलावा राजीव सभरवाल एडीजी मेरठ और एडीजी बीआर अंबेडकर अकादमी मुरादाबाद रहे हैं. संजय सिंघल और वितुल कुमार भी उत्तर प्रदेश में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे.

ये भी पढ़ेंःIAS-PCS अफसरों के बाद अब शिक्षा विभाग में तबादले; 5 यूनिवर्सिटी के कुल सचिव और परीक्षा नियंत्रक बदले

Last Updated : Jun 29, 2024, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details