छत्तीसगढ़

chhattisgarh

केंद्रीय इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी पहुंचे जगदलपुर, कहा- नहीं होगा नगरनार एनएमडीसी प्लांट का निजीकरण - H D Kumaraswamy Jagdalpur Visit

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 16, 2024, 8:09 PM IST

केंद्रीय इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी सोमवार को जगदलपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नगरनार एनएमडीसी प्लांट को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि नगरनार एनएमडीसी प्लांट का निजीकरण नहीं होगा.

H D Kumaraswamy Jagdalpur Visit
एचडी कुमार स्वामी पहुंचे जगदलपुर (ETV Bharat)

केंद्रीय इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी (ETV Bharat)

बस्तर:केंद्रीय इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी सोमवार को जगदलपुर पहुंचे. इस्पात मंत्री विशेष विमान से बैंगलुरू से जगदलपुर पहुंचे. इस दौरान एचडी कुमार स्वामी ने बस्तर में बने नगरनार एनएमडीसी प्लांट का निरीक्षण किया. एनएमडीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एनएमडीसी प्लांट से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर उन्होंने बातचीत की. साथ ही प्लांट का उत्पादन बढ़ाने और अन्य संचालन संबंधी परेशानियों को लेकर उन्होंने अधिकारियों से बातचीत की.

नहीं होगा नगरनार एनएमडीसी प्लांट का निजीकरण: इस दौरान केंद्रीय मंत्री एचडी कुमार स्वामी ने कहा, "नगरनार एनएमडीसी प्लांट का निजीकरण नहीं होगा. सरकार निजीकरण के बारे में नहीं सोच रही है. बल्कि यह सोच रही है कि कैसे नगरनार स्टील प्लांट को और मजबूत बनाया जा सके. इस दिशा में कार्य योजना तैयार हो, इसलिए मैं नगरनार प्लांट के निरीक्षण और काम को समझाने आया हूं."

कांग्रेस ने किया प्रहार: वहीं, केन्द्रीय मंत्री के दौरे को लेकर जगदलपुर के पूर्व कांग्रेस विधायक रेखचन्द जैन ने कहा, "देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री बस्तर दौरे पर थे. उन्होंने निजीकरण नहीं होने की बात बस्तर की जनता से कही थी. भाजपा की करनी और कथनी में अंतर है. एनएमडीसी के तहत नगरनार स्टील प्लांट का डिसइनवेस्टमेंट विनिवेश जारी है. कांग्रेस पार्टी हमेशा निजीकरण का विरोध करती रही है. कांग्रेस की मांग रही है कि एनएमडीसी निजी हाथों में न जाए. ताकि यहां के लोगों को रोजगार मिले और बस्तर का विकास हो सके."

बता दें कि एनएमडीसी प्लांट निजीकरण को लेकर पिछले कई दिनों से सियासत जारी है. इस बीच सोमवार को जगदलपुर पहुंचे केन्द्रीय इस्पात मंत्री ने नगरनार एनएमडीसी प्लांट के निजीकरण न होने की बात कही.

दंतेवाड़ा एनएमडीसी की खदानों का काला पानी घुसा लोगों के घरों में, महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव - Dantewada NMDC mine Black water
NMDC पर 16 सौ 20 करोड़ का जुर्माना, कंपनी बोली बिना तथ्यों को जाने दिया नोटिस - NMDC FINE CASE
NMDC स्टील प्लांट में शॉर्ट सर्किट से झुलसे 4 कर्मचारी, 2 गंभीर - NMDC Steel Plant accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details