मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 38 minutes ago

ETV Bharat / bharat

उज्जैन में बारिश ने दो घंटे मचाया कहर, महाकाल मंदिर एरिया में भरभरा के गिरी स्कूल की दीवार, दो की मौत - UJJAIN SCHOOL WALL COLLAPSED

मध्य प्रदेश के उज्जैन में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. महाकाल मंदिर के चार नम्बर गेट के सामने बने स्कूल की दीवार गिर गई. मलबे में करीब 12 लोगों के दबे होने की संभावना है. वहीं रेस्क्यू टीम ने चार लोगों को मलबे से निकाला है, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. इधर एसपी प्रदीप शर्मा ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है.

UJJAIN HEAVY RAIN
उज्जैन में बड़ा हादसा (ETV Bharat)

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में लगातार तेज बारिश हो रही है. बारिश के चलते के महाकाल मंदिर के चार नंबर गेट के सामने महाराजवाड़ा स्कूल की पुरानी दीवार अचानक गिर गई. मलबे में कई लोग दब गए. जिनमें दो लोगों की मौत की खबर है. सूचना पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने चार लोगों को मलबे से निकाल लिया है. मंदिर प्रशासन समिति के कर्मचारियों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन और जिला कलेक्टर भी मौके पर पहुंच गए थे. घटना पर सीएम मोहन यादव ने 'X' हैंडल पर ट्वीट कर दुख जताया है.

मंदिर के सामने स्कूल की दीवार गिरी
जानकारी के मुताबिक, उज्जैन में आफत की बारिश जारी है. शुक्रवार को भी तेज बारिश हो रही है. इसी बीच शाम को महाकाल मंदिर के चार नंबर गेट के सामने महाराजवाड़ा स्कूल की दीवार अचानक भरभराकर गिर गई. घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं मलबे में करीब 12 लोग दब गए. सूचना मिलते हीम पुलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई. रात होने के चलते टीम को रेस्क्यू में परेशानी आई. मशक्कत के बाद मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. इधर एसपी प्रदीप शर्मा ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है.

महाकाल मंदिर के सामने वाली दीवार गिरी (ETV Bharat)

Also Read:

मौत की दीवार! दतिया में किले की 400 साल पुरानी दीवार गिरी, 7 लोगों की मौत

छिंदवाड़ा में कच्चे मकान के नीचे खेल रही थीं दो बहनें, अचानक दीवार ढहने हुई दर्दनाक मौत

महू में निर्माणाधीन फार्महाउस की छत गिरी, मलबे में दबने से 5 से अधिक मजदूरों की मौत

यह एक प्राकृतिक आपदा-मंदिर पुजारी
महाकाल मंदिर आशीष पुजारी का कहना है कि, यहां एक दुखद हादसा हुआ है, यह एक प्राकृतिक आपदा ही कही जाएगी. बारिश के कारण मंदिर के चार नंबर गेट के सामने वाली दीवार गिर गई. हम सब लोग अस्पताल के अंदर हैं. शासन प्रशासन व्यवस्थाओं को बनाने में लगा हुआ है. कुछ लोगों के घायल होने की संभावना है.'' उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह का कहना है कि, ''महाकाल मंदिर के पास महाराजवाड़ा स्कूल की बाउंड्रीवाल गिर गई है. मलबे में दबने से 22 साल की फरहीन और 27 वर्षीय अजय की मौत हो गई है. जबकि 2 घायलों को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है. मामले में जांच की जाएगी की दीवार किन कारणों से गिरी है, एसडीएम मामले की जांच करेंगे.''

Last Updated : 38 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details