झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

झारखंड के चतरा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

झारखंड के चतरा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें दो नक्सली के मारे जाने की सूचना है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Encounter in Chatra
कॉन्सेप्ट इमेज (Etv Bharat)

रांची/चतरा:झारखंड के चतरा जिले में टीएसपीसी और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं. वहीं एक नक्सली को जिंदा पकड़ा गया है. पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मौके से एक एके 47 भी बरामद की गई है. मारे गए दोनों नक्सलियों की पहचान हरेंद्र गंझू और ईश्वर के रूप में हुई है. मुठभेड़ चतरा के जोरी इलाके में हुई. चतरा एसपी विकास पांडेय ने नक्सलियों की मौत की पुष्टि की है. चतरा एसपी विकास पांडेय ने बताया कि मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं. वहीं एक को जिंदा पकड़ा गया है.

सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़

चतरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बल जोरी इलाके में अभियान पर थे, इसी दौरान गनयोत्री जंगल के पास सुरक्षा बलों का सामना टीएसपीसी के नक्सलियों से हो गया. मौके पर टीएसपीसी का सब जोनल कमांडर हरेंद्र गंझू मौजूद था, उसके दस्ते ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर भागने लगे. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने एक नक्सली को पकड़ लिया, जबकि अब तक मारे गए दो नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं.

कौन-कौन मारे गए

सुरक्षा बलों ने चतरा में मुठभेड़ में टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर हरेंद्र गंझू और ईश्वर को मार गिराया है, जबकि गोपाल गंझू को मौके से जिंदा गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मौके से एक एके-47 राइफल भी बरामद की है.

फरवरी 2024 में शहीद हुए थे दो जवान

चतरा के जिस इलाके में बुधवार शाम को मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए, उसी इलाके में 7 फरवरी 2024 को नक्सली हमले में झारखंड पुलिस के दो जवान शहीद हुए थे. मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों का भी जवानों की हत्या में हाथ था.

यह भी पढ़ें:

चतरा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद, तीन घायल

चतरा नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सुकन पासवान के गांव में पसरा मातम, राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई

चतरा में शहीद जवानों को डीजीपी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- चुन-चुनकर नक्सलियों से लेंगे बदला

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details