दिल्ली

delhi

असम: विद्रोही समूह के बीच गोलीबारी में तीन उग्रवादी मारे गए - Assam militants killed

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 17, 2024, 9:37 AM IST

Assam three Hmar militants killed: असम के कछार में पुलिस ने विद्रोही समूहों के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान गोलीबारी में तीन संदिग्ध उग्रवादी मारे गए.

Three Hmar militants killed
असम पुलिस (ETV Bharat)

कछार: असम के कछार जिले में असम-मिजोरम सीमा पर भुबन पहाड़ में असम पुलिस और उग्रवादी समूह के बीच गोलीबारी हुई. गोलीबारी की घटना में तीन हमार उग्रवादी कैडर मारे गए. बताया जा रहा है कि कछार जिले के गंगा नगर में मंगलवार शाम को कछार पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की और एक एके-47, एक पिस्तौल और कई राउंड गोलियों के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया. तीनों युवकों पर उग्रवादी संगठन के सदस्य होने का संदेह है.

संदिग्ध उग्रवादी (ETV Bharat Assam Desk)

रात में पुलिस अधीक्षक नोमल महत्ता के नेतृत्व में कछार पुलिस की टीम ने तीनों गिरफ्तार उग्रवादियों को साथ लेकर असम-मिजोरम सीमा पर भुबन पहाड़ में अभियान चलाया. इसी दौरान अभियान के बहाने पहाड़ियों में छिपे उग्रवादी संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं ने अचानक पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पुलिस और उग्रवादियों के बीच करीब एक घंटे तक गोलीबारी हुई. पुलिस द्वारा पकड़े गए तीनों संदिग्ध उग्रवादी दोनों पक्षों के बीच भारी गोलीबारी में मारे गए. मारे गए तीन उग्रवादियों में से दो कछार के हैं और एक मणिपुर का बताया जा रहा है. तीनों मृतक हमार उग्रवादी समूह के बताए जाते हैं. इस घटना में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. गोलीबारी में कछार पुलिस के कई वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए.

ये भी पढ़ें-असम आईजीपी पीके भुइयां ने किया कछार का दौरा, मणिपुर हिंसा के बाद हजारों लोगों ने ली है शरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details