झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / bharat

बिहार के 3 फेरी वालों की झारखंड में पीट-पीटकर हत्या, हत्यारों की तलाश कर रही चाईबासा पुलिस

झारखंड के चाईबासा में तीन फेरी कर कपड़ा बेचने वालों की निर्मम हत्या कर दी गई है. तीनों बिहार के रहने वाले थे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

THREE HAWKERS BEATEN TO DEATH
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र गुदड़ी थाना क्षेत्र के कमरोड़ा पंचायत की जतरमा गांव स्थित नदी किनारे फेरी कर कपड़े बेचने वाले तीन लोगों की दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी गई है. अति नक्सल प्रभावित एवं दुरूह क्षेत्र होने के कारण पुलिस को घटना की जानकारी देर से मिली. हालांकि घटना रविवार की बताई जा रही है. पश्चिमी सिंहभूम जिला के पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है.

हत्या की घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ जवानों के साथ मंगलवार को गांव से शव बरामद किया. बता दें कि तीन लोग रविवार को फेरी करने जतरमा गांव पहुंचे थे, लेकिन वे लोग वापस अपने घर नहीं पहुंचे. जिसके बाद फेरी करने वाले तीनों लोगों के अन्य साथी सोमवार को खोजबीन के लिए जतरमा गांव गए तो गांव के ही किसी ग्रामीण ने बताया कि तीनों की हत्या कर दी गई है.

हत्यारों ने फेरी करने गए लोगों को डंडे में बांधकर पहले उन्हें खूब पीटा, फिर उनके सर को पत्थर से कुचल दिया. अपने साथियों की हत्या की जानकारी फेरी वालों ने बंदगांव पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर शव बरामद किया. अंधेरा हो जाने के कारण शव को टेबो थाना में ही रखा गया. बुधवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया.

ग्रामीणों के माध्यम से गुदड़ी थाना क्षेत्र के जतरमा गांव में नदी के किनारे जंगल के समीप 3 अज्ञात व्यक्तियों का शव देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु एक विशेष अभियान दल का गठन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, चक्रधरपुर के नेतृत्व में किया गया. विशेष अभियान दल द्वारा ग्राम जतरमा से लगभग 1.5 किमी दूर जंगल में नदी किनारे 3 शव बरामद किए गए हैं.

मृतकों की पहचान तुलसी कुमार, राकेश कुमार और रमेश कुमार के रूप में हुई है. तुलसी कुमार बिहार के मोतिहारी, राकेश कुमार और रमेश कुमार बिहार के शिवहर जिले के रहने वाले थे. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ये लोग गांव-गांव घूमकर स्क्रैच कार्ड कूपन के माध्यम से फेरी का कार्य करते थे. प्राप्त सूचनानुसार इसी कार्य को लेकर अज्ञात अपराधियों के द्वारा इनकी हत्या की आशंका व्यक्त की गई है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, चक्रधरपुर के नेतृत्व में विशेष अभियान दल के द्वारा विभिन्न बिंदुओं पर अनुसंधान प्रारंभ किया गया है एवं अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details