दिल्ली

delhi

सीनियर्स ने 8वीं क्लास के छात्रों को डंडों से पीटा, 5 निलंबित, पुलिस भी करेगी कार्रवाई - Arunachal Pradesh

By PTI

Published : Jun 26, 2024, 5:52 PM IST

Students Assaulted In Hostel: अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में सीनियर्स छात्रों ने जूनियर्स की डंडों से पिटाई की. घटना में कई छात्रों को चोटें आई हैं.

15 students assaulted in hostel
छात्रों को डंडों से पीटा (सांकेतिक तस्वीर ANI)

ईटानगर:अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले स्थित एक सरकारी स्कूल में मंगलवार को आठवीं कक्षा के कम से कम 15 छात्रों पर उनके हॉस्टल में रहने वाले सीनियर स्टूडेंट्स ने हमला कर दिया. इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने दी.

चांगलांग जिले के बोरदुमसा जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल राजीव राजन ने पीटीआई को बताया कि घटना में कथित रूप से शामिल पांच सीनियर्स छात्रों को निलंबित कर दिया है. जानकारी के मुताबिक कक्षा 11 के छात्रों ने क्लास 8 के छात्रों को डंडों से पीटा. घटना में कई छात्र घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए पास के अस्पताल में भेज दिया गया.

पुलिस में शिकायत दर्ज
मामले में एक अनुशासन समिति ने वरिष्ठ छात्रों को शारीरिक और मानसिक क्षति पहुंचाने का दोषी पाया और इस मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई. पीटीआई के अनुसार प्रिंसिपल आगे की कार्रवाई के लिए पीड़ित छात्रों के अभिभावकों के संपर्क में हैं. रंजन ने कहा कि ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी और स्कूल के हॉस्टल में कक्षा 6 से 12 तक रहने वाले 530 छात्रों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

घटना में शामिल छात्र निलंबित
रंजन ने कहा, "हमने घटना में शामिल छात्रों को पहले ही निलंबित कर दिया है. यह घटना क्यों हुई हम इसके पीछे के कारण का पता लगाएंगे." उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों की मेडिकल जांच की गई है और उन्हें लगी चोटें गंभीर नहीं हैं. कक्षा 11 के छात्रों के अभिभावकों के साथ उनकी संलिप्तता पर चर्चा करने के लिए एक अभिभावक-शिक्षक बैठक भी आयोजित की जाएगी.

दोषियों की पहचान करने में लगी पुलिस
मामले में चांगलांग के पुलिस अधीक्षक किर्ली पाडू ने कहा कि अधिकारी सभी दोषियों की पहचान करने में लगे हैं और छात्रों पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस पीड़ितों से बातचीत करेगी.

यह भी पढ़ें- 13 साल की मासूम बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप, बीजेपी नेता पर मुकदमा दर्ज, पार्टी से निष्कासित, विभाग ने भी हटाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details