उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

उत्तरकाशी: मस्जिद को लेकर बवाल, पुलिस पर पथराव, कई घायल, फोर्स ने किया लाठीचार्ज

संयुक्त सनातन धर्म रक्षक दल की महारैली में बवाल, पुलिस पर किया गया पथराव.

stones
संयुक्त सनातन धर्म रक्षक दल की महारैली में बवाल (ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में संयुक्त सनातन धर्म रक्षक दल की महारैली में हंगामा हो गया. प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक हुई. विवाद बढ़ा तो पुलिस ने तरफ से लाठीचार्ज किया गया. इस दौरान पुलिस के ऊपर पर भी पथराव किया गया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय के पास ही एक मस्जिद की वैधता को लेकर संयुक्त सनातन धर्म रक्षक दल की तरफ से आज 24 अक्टूबर को उत्तरकाशी जिला मुख्यालय में महारैली का आयोजन किया गया था. स्थानीय व्यापारियों ने भी बाजार बंद कर संयुक्त सनातन धर्म रक्षक दल की महारैली की समर्थन किया.

उत्तरकाशी में हिंदू संगठनों का बवाल (ETV Bharat)

प्रदर्शनकारी मुख्य बाजार होते हुए भटवाड़ी रोड तक पहुंचे ही थे कि पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिक के बीच नोकझोंक भी हुई. बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रदर्शनकारियों पुलिस पर पथराव भी किया, जिसके बाद पुलिस की तरफ से भी बल प्रयोग किया. पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया. पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए, जिन्हें इलाज के लिए सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया है.

प्रदर्शनकारियों के पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हुए. (ETV Bharat)
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठी चार्ज. (ETV Bharat)
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया. (ETV Bharat)

बता दें कि, जिस मस्जिद को लेकर संयुक्त सनातन धर्म रक्षक दल हंगामा कर रहा है, उस मस्जिद को जिला प्रशासन ने वैध बताया है. इस संबंध में जिला प्रशासन की तरफ से 21 अक्टूबर को एक प्रेस नोट जारी किया गया था, जिसमें मस्जिद के बारे में पूरी जानकारी दी गई थी.

संबंधित खबर---

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details