दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 लोग घायल

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया. इस दौरान 9 लोग घायल हो गए.

Stampede Mumbai Bandra Terminus
मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ (प्रतीकात्मक फोटो) (IANS)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

मुंबई:बांद्रा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर रविवार सुबह 6 बजे अचानक भगदड़ मच गई. इस दौरान 9 लोग घायल हो गए जिसमें दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. स्टेशन पर मौजूद रेलवे पुलिस ने हालात को काबू में किया. वहीं घायलों को तुरंत भाभा अस्पताल में भर्ती कराया. घटना की जांच की जा रही है.

बीएमसी के अनुसार बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर भीड़ के कारण मची भगदड़ में 9 लोग घायल हो गए. घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि भगदड़ के बाद कई लोग प्लेटफॉर्म पर बेहोश पड़े थे. वहीं, पुलिसकर्मियों को घायलों को ले जाते हुए भी देखा गया. स्टेशन पर मौजूद लोगों को भी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने में मदद करते देखा गया. घटनास्थल पर भारी संख्या में जूते-चप्पल बिखरे पड़े थे.

बताया जा रहा है कि बांद्रा- गोरखपुर एक्सप्रेस के लिए भीड़ उमड़ी थी. प्लेटफॉर्म पर ट्रेन पहुंचने के बाद इसमें सबसे पहले सवार होकर सीट सुरक्षित करने को लेकर लोग भागने लगे. इस दौरान भगदड़ मच गई. घायलों में दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. बता दें कि त्योहार के कारण ट्रेन में इन दिनों भारी भीड़ हो रही है. वहीं आज रविवार होने के चलते भीड़ और भी अधिक बढ़ गई. लोग त्योहार मनाने के लिए अपने-अपने घर जा रहे हैं इस वजह से स्टेशनों पर भारी भीड़ देखी जा रही है. हालांकि ट्रेनों में भीड़ को कम करने के लिए रेलवे की ओर से कई बड़े कदम उठाए गए हैं.

घायल हुए यात्रियों के नाम

भगदड़ में घायल हुए यात्रियों के नाम सामने आए हैं. घायलों के नाम शब्बीर अब्दुल रहमान (40), परमेश्वर सुखदार गुप्ता (28), रवींद्र हरिहर चुमा (30), रामसेवक रवींद्र प्रसाद प्रजापति (29), संजय तिलकराम कांगे (27), दिव्यांशु योगेंद्र यादव (18), मोहम्मद शरीफ, शेख (25), इंद्रजीत साहनी (19) और नूर मोहम्मद शेख (18) हैं.

ये भी पढ़ें-इन लोगों को ट्रेन टिकट पर 75 प्रतिशत तक छूट देती भारतीय रेलवे, जानें क्या है कारण?

ABOUT THE AUTHOR

...view details