हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

लॉरेंस बिश्नोई के टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू की SIT जांच पूरी, पंजाब सरकार 10 दिन में लेगी बड़ा एक्शन

लॉरेंस बिश्नोई के एक राष्ट्रीय चैनल को दिए गए इंटरव्यू के मामले में गठित एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंप दी है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

LAWRENCE BISHNOI INTERVIEW CASE
LAWRENCE BISHNOI INTERVIEW CASE (File photo)

चंडीगढ़: करीब डेढ़ साल पहले एकाएक भारत के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक राष्ट्रीय चैनल को दिया गया एक इंटरव्यू वायरल हुआ. इस घटना के बाद पंजाब पुलिस को आलोचना का सामना करना पड़ा, जबकि पंजाब पुलिस की ओर से कहा गया कि लॉरेंस का इंटरव्यू पंजाब की जेल से नहीं, बल्कि उसकी पुरानी जेल से हैं. इसके बाद उस इंटरव्यू की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने 10 माह पहले एसआईटी का गठन किया, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को डीजीपी प्रबोध कुमार ने हाईकोर्ट को सौंप दी है. इस मामले की अगली सुनवाई अब 28 अक्टूबर को होगी.

पंजाब सरकार करेगी कार्रवाई : बता दें कि 9 अक्टूबर को इस मामले में मोहाली की अदालत में चालान पेश कर दिया गया था. मामले की जांच कर SIT के मुखिया प्रबोध कुमार ने कहा कि जांच रिपोर्ट अब पंजाब सरकार को दे दी गई है. इस रिपोर्ट के अनुसार अब सरकार को इस पर कार्रवाई करनी है. इस पर पंजाब सरकार ने कहा कि इसके आरोपी और अधिकारियों के खिलाफ दस दिनों में कार्रवाई कर दी जाएगी.

अभी लॉरेंस साबरमती जेल में : गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस हरकत में आ गई थी, क्योंकि उस समय लॉरेंस पंजाब जेल में था. फिलहाल लॉरेंस को साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया है.

इसे भी पढ़ें :कौन हैं लॉरेंस बिश्नोई जिसका बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में आया है नाम ? जानिए गैंगस्टर की पूरी क्राइम फाइल...

इसे भी पढ़ें :बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का हरियाणा कनेक्शन, कैथल जिले का रहने वाला है आरोपी, दादी ने किए चौंकाने वाले खुलासे

ABOUT THE AUTHOR

...view details