उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ram Mandir 2024 : सूरीनाम संसद के प्रतिनिधिमंडल ने किए अयोध्या में रामलला के दर्शन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 7, 2024, 9:08 PM IST

अयोध्या राम मंदिर (Ram Mandir 2024) में रामलला के विराजमान होने के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. इसमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. इसी क्रम में साउथ अमेरिका के देश सूरीनाम संसद के सात सदस्य अयोध्या पहुंचे.

म

सूरीनाम संसद के प्रतिनिधिमंडल ने किए रामलला के दर्शन.

अयोध्या : 22 जनवरी में अयोध्या में श्री राम मंदिर का भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न होने के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि 22 जनवरी के बाद से अब तक 36 लाख से ज्यादा श्रद्धालु यहां आ चुके हैं. इसी कड़ी में बुधवार को सूरीनाम के स्पीकर सहित सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अयोध्या पहुंचा और भगवान श्रीराम के दर्शन किए. बाद में इन श्रद्धालुओं ने अयोध्या भ्रमण के पश्चात सरयू दर्शन भी किए. बातचीत में यह सभी सदस्य मंत्रमुग्ध दिखे.

अयोध्या पहुंचा सूरीनाम संसद का प्रतिनिधिमंडल.

अयोध्या पहुंचीं सूरीनाम की सांसद रेशमा म्हात्रे ने कहा कि उन्हें अयोध्या पहुंच कर बहुत ही अच्छा लग रहा है. ऐसा लग रहा है कि रामलला के जन्म स्थान पर श्रीराम मौजूद हों. उन्होंने बताया कि हमने रामलाल से आशीर्वाद मांगा है कि भगवान सबको खुश रखें. धन-दौलत, सुख और संपत्ति से परिपूर्ण करें. अयोध्या पहुंची सूरीनाम की संसद ने कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी प्रशंसक हूं. जिस तरह से मोदी भारत को लीड कर रहे हैं, मुझे बहुत अच्छा लगता है और मैं उनसे कुछ सीखना चाहती हूं.

सूरीनाम के एक अन्य सांसद योगी महेंद्र कुमार ने बताया कि सूरीनाम साउथ अमेरिका का एक छोटा सा देश है. हमारे पूर्वज डेढ़ सौ वर्ष पहले बिहार से सूरीनाम गए थे. भारत के लोकसभा सभापति ओम बिरला के निमंत्रण पर हम यहां आए हैं. उन्हें यहां आकर बहुत ही अच्छा लग रहा है. किसी जन्म में हमने कोई पुण्य किया होगा जो आज रामलला के दर्शन का मौका मिला है. हम यहां आकर आनंद प्राप्त कर रहे हैं. हम भारत के प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहते हैं. उन्होंने राम मंदिर को लेकर जो वादा किया था वह पूरा किया और राम मंदिर यहां स्थापित हुआ. सबके जीवन में कुशल मंगल रहे. हमने रामलला से आशीर्वाद मांगा है कि हमारा हिंदू होने के नाते जो कर्तव्य है, वह पूरा कर सकूं. हम सूरीनाम से सात लोगों के डेलिगेशन में आए हैं. सूरीनाम की लोकसभा के स्पीकर मारिनुस बे ने कहा कि मेरा यह प्रथम अयोध्या दौरा है और एक महान अनुभूति हो रही है. मैं यहां आया और मैंने भव्य निर्माण को देखा, यह पहला डेलिगेशन है जो श्रीराम के दर्शन के लिए आया है. यहां आने का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा.

यह भी पढ़ें : श्रद्धालुओं के लिए और आसान होंगे रामलला के दर्शन, नए दर्शन मार्ग का निर्माण कार्य शुरू

यह भी पढ़ें : अयोध्या राम मंदिर : प्रदेश के हर शहर से लोगों को रामलला के निशुल्क दर्शन कराएगा विहिप

ABOUT THE AUTHOR

...view details