राजस्थान

rajasthan

मिस एलीट वर्ल्ड 2024 : इजिप्ट में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी अजमेर की शीना पाराशर, भारत की ओर से एक मात्र प्रतिभागी - Miss Elite World 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 2, 2024, 1:08 PM IST

India in 2024 Miss Elite World : राजस्थान के अजमेर की शीना परासर इजिप्ट में आयोजित होने वाली ब्यूटी पिजेंट मिस एलीट वर्ल्ड 2024 में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी. इस ईवेंट में विभिन्न देशों के 40 से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे.

अजमेर की बेटी शीना पाराशर
अजमेर की बेटी शीना पाराशर (ETV Bharat)

अजमेर : इजिप्ट में 4 से 13 सितंबर तक आयोजित होने वाले ब्यूटी पिजेंट मिस एलीट वर्ल्ड 2024 में अजमेर की बेटी शीना पाराशर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. इस ईवेंट में विभिन्न देशों के 40 से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे. शीना पाराशर की सफलता ने अजमेर का मान बढ़ाया है. शीना के परिजन, रिश्तेदार और परिचित उनकी कामयाबी के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं. बता दें कि भारत की ओर से एक मात्र प्रतिभागी के रूप में शीना पाराशर इस इवेंट में भाग ले रहीं हैं.

बेटी की सफलता पर गर्व है :शीना के पिता शिव पाराशर ने बताया कि बेटी ने अपनी राह खुद चुनी है और पूरी शिद्दत के साथ वह उस पर आगे बढ़ रही है. वो साधारण परिवार से हैं, लेकिन अपने सपनों को पूरा करने के लिए उसने काफी मेहनत की है. यह इवेंट तो सीढ़ी है शीना का लक्ष्य मिस यूनिवर्स है. उन्होंने कहा कि एक पिता होने के नाते बेटी शीना पाराशर की सफलता पर गर्व है. परिवार को उस पर नाज है.

पढ़ें.सवाई माधोपुर की बेटी ने 'कौन बनेगा करोड़पति' में जीते 50 लाख, अब करेगी यह काम

क्रिकेटर बनाना चाहते थे पिता : शीना को बचपन से सुंदर दिखने का शौक था. उसको देखकर स्कूल की टीचर और अन्य परिचित उसे मिस वर्ल्ड कहा करते थे. यह बात शीना के दिमाग में ऐसे घर कर गई कि अब इस फील्ड में ही जाने का मन बना लिया, जबकि पिता शिव पाराशर ने शीना के लिए कुछ और ही सोच रखा था. शिव पाराशर खुद राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल खिलाड़ी हैं और वर्तमान में फुटबॉल कोच हैं. पिता चाहते थे कि शीना क्रिकेट खेलें, लेकिन बेटी की इच्छा को उन्होंने स्वीकार किया और उसके आगे बढ़ने में सहयोग किया.

मिस राजस्थान रहीं हैं शीना :बेटी ने सेकंडरी और हायर सेकंडरी अजमेर के प्रतिष्ठित स्कूल से की. यहां शीना मिस सोफिया चुनी गईं. शीना का सफर यहां से शुरू हुआ. इसके बाद शीना मिस राजस्थान रहीं. शीना ने हाल ही में मिस एलीट इंडिया 2024 का खिताब जीता है. भविष्य में शीना का लक्ष्य मिस यूनिवर्स का खिताब जीतना है और इसके लिए वे मेहनत भी कर रहीं हैं. इस इवेंट के लिए शीना जयपुर में ट्रेनिंग ले रहीं थीं. रविवार को शीना पाराशर दिल्ली पहुंच गईं. सोमवार दोपहर 12 बजे शीना पाराशर दिल्ली से इजिप्ट के लिए रवाना हो गईं हैं. शीना पाराशर ने बताया कि इस इवेंट में बूट कप, नेशनल कॉस्ट्यूम प्रेजेंट, क्वेश्चन आंसर राउंड होंगे. इनके आधार पर विजेता घोषित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details