दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रधानमंत्री को मणिपुर आना चाहिए, इससे यहां के लोगों को राहत मिलेगी : राहुल गांधी - Leader of Opposition Rahul Gandhi

Violence Hit Manipur, लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को मणिपुर आना चाहिए था. मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे अपने समय में से समय निकालें और मणिपुर के लोगों की बात सुनें. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 8, 2024, 8:10 PM IST

Leader of Opposition in Lok Sabha and Congress MP Rahul Gandhi
लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (ANI)

इम्फाल :लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री यहां आएं, मणिपुर के लोगों की बात सुनें और मणिपुर में क्या हो रहा है, इसे समझने की कोशिश करें. मीडिया से बात करते हुए राहुल ने कहा कि मणिपुर भारतीय संघ का एक गौरवशाली राज्य है, भले ही कोई त्रासदी न हुई हो, प्रधानमंत्री को मणिपुर आना चाहिए था. मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे अपने समय में से 1-2 दिन का समय निकालें और मणिपुर के लोगों की बात सुनें. इससे मणिपुर के लोगों को राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि हम, कांग्रेस पार्टी के रूप में, यहां की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए किसी भी चीज का समर्थन करने के लिए तैयार हैं.

राहुल गांधी ने कहा, '...समस्या शुरू होने के बाद से मैं तीसरी बार यहां आया हूं और यह एक बहुत बड़ी त्रासदी रही है. मुझे उम्मीद थी कि स्थिति में कुछ सुधार होगा, लेकिन मैं यह देखकर निराश हूं कि स्थिति अभी भी वैसी नहीं है जैसी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने शिविरों का दौरा किया और वहां के लोगों की बातें सुनीं, उनका दर्द सुना. मैं उनकी बातें सुनने, उनमें आत्मविश्वास भरने और विपक्ष में होने के नाते सरकार पर दबाव बनाने के लिए यहां आया हूं ताकि वह कार्रवाई करे.

कांग्रेस नेता ने कहा कि यहां समय की मांग शांति है. हिंसा से हर कोई आहत है. हजारों परिवारों को नुकसान पहुंचाया गया है, संपत्ति नष्ट की गई है, परिवार के सदस्यों को मार दिया गया है और मैंने भारत में कहीं भी ऐसा नहीं देखा जो यहां चल रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य पूरी तरह से दो हिस्सों में बंट गया है और यह सभी के लिए एक त्रासदी है. मैं मणिपुर के सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि मैं यहां आपका भाई बनकर आया हूं, मैं यहां आपकी मदद करने के लिए आया हूं, जो मणिपुर में शांति वापस लाने के लिए आपके साथ काम करना चाहता है.

इसीक्रम में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मणिपुर के अपने दौरे के दौरान सोमवार को राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की. राज्य के कई स्थानों पर राहत शिविरों का दौरा करने और वहां रह रहे जातीय हिंसा के पीड़ितों से बातचीत करने के बाद कांग्रेस नेता ने शाम को राजभवन में उइके से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी मणिपुर पहुंचे, हिंसा पीड़ितों से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details