बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

इसे कहते हैं छप्परफाड़ सौगात! एक साथ 4-4 बच्चों को महिला ने दिया जन्म, डॉक्टर बोले- 'ये चमत्कार है'

सीतामढ़ी में एक महिला ने 4 बच्चों को जन्म दिया. एक बार में ही उसकी सूनी गोद भर गई. ऑपरेशन से बच्चों की डिलीवरी हुई-

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

सीतामढ़ी में एक साथ 4 बच्चों का जन्म
सीतामढ़ी में एक साथ 4 बच्चों का जन्म (ETV Bharat)

सीतामढ़ी: कहते हैं जब भगवान देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. सीतामढ़ी में एक महिला ने एक नहीं, चार-चार बच्चों को जन्म दिया. हैरानी की बात तो ये है कि महिला की डिलिवरी के पहले अल्ट्रासाउंड के दौरान 3 बच्चों की पुष्टि हुई लेकिन जब सीजेरियन किया गया तो एक साथ 4-4 बच्चों को देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए.

एक साथ 4 बच्चों का जन्म : सीजेरियन के बाद महिला के पेट से पहले लड़की बाहर निकाली गई फिर उसके बाद तीनों लड़के आए. डॉक्टरों के मुताबिक जच्चा और बच्चे दोनों स्वस्थ्य हैं. बता दें कि बाजापट्टी थाना क्षेत्र के शहारोवा गांव के रहने वाले रमेश कुमार की पत्नी को बच्चा होने वाला था. पेट में दर्द उठा तो उसके प्रसव के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जच्चा और बच्चे स्वस्थ्य : भर्ती कराने के दौरान महिला रूपी कुमारी का अल्ट्रासाउंड किया गया. डॉक्टरों ने पाया कि महिला के पेट में एक से अधिक बच्चे हैं. प्रसव बढ़ने पर उसे लेबर रूम में लेकर गए जहां. एक साथ 4-4 बच्चों की किलकारी गूंज उठी. सफल डिलिवरी कराकर डॉक्टरों का चेहरा भी खिल उठा. हालांकि रेयर ऑफ रेयरेस्ट मामला देखकर डॉक्टर भी थोड़ा हैरान हुए.

डॉक्टर बोले- 'ये चमत्कार है': डॉक्टरों का कहना है कि ''एक साथ 4-4 बच्चों का जन्म होना किसी चमत्कार से कम नहीं है. सभी बच्चे स्वस्थ्य हैं और महिला की सेहत भी ठीक है.'' निजी हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर प्रवीण ने भी हैरानी जताई. उन्होंने कहा कि ''महिला ने सीजेरियन के बाद एक लड़की और तीन लड़के कुल मिलाकर 4 बच्चों को जन्म दिया. यह चमत्कार जैसा है.''

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details