दिल्ली

delhi

पीएम मोदी पर टिप्पणी का मामला : तमिलनाडु के मंत्री के खिलाफ केस दर्ज - Case Against tamil nadu minister

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 25, 2024, 5:04 PM IST

Case Against Anitha R Radhakrishnan : तमिलनाडु के एक मंत्री पीएम मोदी के खिलाफ कथित बयानबाजी को लेकर घिरते जा रहे हैं. पुलिस ने मत्स्य पालन मंत्री अनीता आर राधाकृष्णन के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जानिए क्या है पूरा प्रकरण.

Case Against Anitha R Radhakrishnan
मत्स्य पालन मंत्री अनीता आर राधाकृष्णन

चेन्नई :तमिलनाडु की तूतीकोरिन पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए राज्य के मत्स्य पालन मंत्री अनीता आर राधाकृष्णन के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

सामने आए एक वीडियो में मंत्री को यह कहते हुए सुना गया, 'क्या आप वे लोग नहीं हैं जो कामराज को तब मारना चाहते थे जब वह सो रहे थे.' पीएम मोदी के स्पष्ट जवाब में जिन्होंने एक रैली में कांग्रेस आइकन के कामराज का उल्लेख किया था.

मेगननापुरम पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, 'हमने भाजपा के एक पदाधिकारी की शिकायत के आधार पर मंत्री पर धारा 294बी (सार्वजनिक रूप से आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल) के तहत मामला दर्ज किया है.'

ये है मामला :22 मार्च को थूथुकुडी में तिरुचेंदूर के पास तंडुपथु गांव में आयोजित I.N.D.I.A गठबंधन की एक बैठक ने विवाद को जन्म दिया है. तूतीकोरिन की सांसद कनिमोझी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मत्स्य पालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया.

अपने भाषण के दौरान मंत्री राधाकृष्णन ने भाजपा की आलोचना की और कहा कि जब कामराज दिल्ली में थे, तो यह भाजपा ही थी जिसने कथित तौर पर उनकी हत्या का प्रयास किया था. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की आलोचना करते हुए दावा किया कि उन्हें कामराज के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है. वीडियो में कैद हुआ यह बयान तेजी से सोशल मीडिया पर फैल गया, जिससे विवाद खड़ा हो गया.

इसके बाद तमिलनाडु भाजपा ने रविवार को थूथुकुडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्य की पशुपालन मंत्री अनीता राधाकृष्णन द्वारा 'आपत्तिजनक एवं अपमानजनक' भाषा के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी.

साथ ही थूथुकुडी दक्षिण जिले के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष चित्रांगथन की ओर से तमिलनाडु के निर्वाचन अधिकारी और भारत निर्वाचन आयोग से आग्रह किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अशोभनीय बात करने वाले मंत्री अनिता राधाकृष्णन के खिलाफ कार्रवाई की जाए. इस संबंध में कमिश्नर को याचिका सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें

तमिलनाडु भाजपा ने मंत्री अनिता राधाकृष्णन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, जानिए क्या है मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details