बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 22, 2024, 6:39 PM IST

Updated : Jun 22, 2024, 8:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

चिंटू, पंकू, बिट्टू, काजू, झारखंड से दबोचे गए, नीट पेपर लीक मामले में अबतक 19 सलाखों के पीछे - NEET Paper Leak Case

नीट पेपर लीक केस में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं. पटना पुलिस ने झारखंड पहुंचकर NEET Paper Leak कर WhatsApp करने वाले आरोपी को पकड़ लिया है. इसके अलावा 5 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. सभी को रिमांड पर लेने के लिए पटना पुलिस ने कोर्ट में आवेदन दे दिया है. पढ़ें पूरी खबर-

नीट पेपर लीक मामले में ताबड़तोड़ एक्शन
नीट पेपर लीक मामले में ताबड़तोड़ एक्शन (ETV Bharat)

पटना: नीट पेपर लीक केस में पटना पुलिस ने झारखंड के देवघर जिला से छह आरोपियों को हिरासत में लिया है. देवघर के देवीपुर थाना पुलिस के सहयोग से पटना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इन छह आरोपियों में चिंटू उर्फ बलदेव भी शामिल है, जिसके मोबाइल पर 5 मई को सुबह 9:00 बजे व्हाट्सएप के माध्यम से प्रश्न-पत्र और उत्तर उपलब्ध हुए थे. चिंटू ने ही बच्चों को प्रश्नों के उत्तर दिए थे और रटवाए थे.

नीट पेपर लीक कांड में झारखंड से 6 गिरफ्तार : पटना पुलिस ने देवघर एम्स के पास झुनु सिंह के मकान से पंकु कुमार, परमजीत सिंह, चिंटू उर्फ बलदेव कुमार, काजू उर्फ प्रशांत कुमार, अजीत कुमार और राजीव कुमार को हिरासत में लिया है. पटना पुलिस हिरासत में लेकर देवघर से पटना ला रही है. आर्थिक अपराध इकाई इस पूरे मामले का अनुसंधान कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर अन्य आरोपियों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है. इसी छापेमारी के क्रम में देवघर से 6 आरोपी हिरासत में लिए गए हैं.

कोर्ट में रिमांड के लिए आवेदन : पटना पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए इन 6 आरोपियों को पुलिस न्यायालय में पेश करेगी और रिमांड पर लेने के लिए आवेदन करेगी. इस पूरे मामले में बलदेव का बयान बहुत अहम होगा. बलदेव के मोबाइल से पुलिस डाटा रिकवर करके सबूत इकट्ठा करेगी. पहले से पकड़े गए आरोपियों ने व्हाट्सएप पर पेपर मिलने की बात कबूल कर चुके हैं.

EOU का ताबड़तोड़ एक्शन जारी : अब तक सिकंदर यादवेन्दु, अनुराग यादव, अमित आनंद समेत कुल 13 आरोपी पकड़े जा चुके हैं, जिसमें 5 आरोपी अभ्यर्थी हैं. अब 6 नई गिरफ्तारी होने से पकड़े जाने वालों का आंकड़ा 19 तक पहुंच गया है. नीट के दुश्मन धीरे-धीरे डिकोड हो रहे हैं. जल्द ही EOU नीट पेपर लीक का पर्दाफाश करेगी.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jun 22, 2024, 8:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details