राजस्थान

rajasthan

भारत-पाकिस्तान सीमा पर खेत में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, गुब्बारे पर लिखा है 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' - Pakistani Balloon Recovered

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 6, 2024, 9:26 AM IST

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे एक गांव के खेत में आज एक गुब्बारा मिला है. इस गुब्बारे पर 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' लिखा हुआ है. इस गुब्बारे के मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गयी हैं.

खेत में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा
खेत में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा (फोटो ईटीवी भारत अनूपगढ़)

अनूपगढ़.प्रदेश के सरहदी जिले अनूपगढ़ में भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे गांव 7 के (बी) के खेत में आज सुबह एक पाकिस्तानी गुब्बारा मिला. गुब्बारा मिलने पर खेत के मालिक ने इसकी सूचना बीएसएफ और पुलिस को दी. सूचना मिलने पर बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी मौके पहुंचे और गुब्बारे की जांच में जुट गए हैं.

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान गुब्बारे पर 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' लिखा हुआ है. बीएसएफ और पुलिस के द्वारा गुब्बारे की गहनता से जांच की गई. हालांकि जांच में कोई भी संदिग्ध सामग्री गुब्बारे के साथ नहीं पाई गई है. संदिग्ध सामग्री नहीं पाए जाने पर सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर ही गुब्बारे को डिस्ट्रॉय कर दिया है. जानकारी के अनुसार सीमावर्ती गांव 7 के (बी) में सुलखन सिंह नाम का किसान आज सुबह जब अपने खेत में गया तो उसने देखा कि उसके खेत में एक गुब्बारा गिरा हुआ है. गुब्बारा की आकृति एयरोप्लेन जैसी है और यह सफ़ेद और लाल रंग से बना हुआ है. किसान की सूचना मिलने पर बीएसएफ और अनूपगढ़ पुलिस के अधिकारी मौके पहुंचे और गुब्बारे की गहनता से जांच की.

पढ़ें : फिर राजस्थान में भारत-पाक सीमा से बरामद हुआ पाकिस्तानी गुब्बारा, मामले की जांच में जुटी पुलिस

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा हुआ है और जांच के दौरान गुब्बारे के साथ कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई. बता दें कि बहुत बार हवा के तेज प्रवाह के साथ इस तरह के गुब्बारे उड़ कर सीमा के इस पार आ जाते हैं. लेकिन सीमावर्ती इलाका होने के कारण अधिकारियों ने हर एंगल से इसकी जांच की. अधिकारियों ने बताया कि गुब्बारे के साथ कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाए जाने पर गुब्बारे को मौके पर ही डिस्ट्रॉय कर दिया गया है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसानों से अपील की है कि अगर वे इलाके में कोई भी संदिग्ध वस्तु या किसी संदिग्ध व्यक्ति को देखते है तो इसकी सूचना सुरक्षा एंजेसियों को जरूर दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details