दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'... इसका पछतावा नहीं होगा', 21 किमी तक दौड़े मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जम्मू कश्मीर के लोगों से की ये अपील

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कश्मीर की पहली अंतरराष्ट्रीय मैराथन को हरी झंडी दिखाई.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 11 hours ago

जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मैराथन
जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मैराथन (ETV Bharat)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कश्मीर की पहली अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भाग लेकर इतिहास बनाया. इस दौरान उन्होंने 21 किमी की दूरी को 5 मिनट 54 सेकंड प्रति किलोमीटर की प्रभावशाली औसत गति के साथ पूरा किया. पोलो स्टेडियम से मैराथन को हरी झंडी दिखाने वाले अब्दुल्ला ने इस उपलब्धि को प्राप्त करने पर गर्व व्यक्त किया, विशेष रूप से यह देखते हुए कि वह इससे पहले कभी13 किमी से ज्यादा नहीं चले थे.

मुख्यमंत्री की उल्लेखनीय उपलब्धि को उनके परिवार और साथी धावकों के समर्थन ने और भी मीठा बना दिया. अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर साझा किया, "परिवार और अन्य लोगों के साथ अपने घर से गुजरना और चीयर करना दौड़ का सबसे अच्छा पार्ट था." सीएम ने यह भी खुलासा किया कि वह फिट रहने के लिए उत्साह और अस्थायी स्नैक्स - एक केला और कुछ खजूर पर भरोसा करते हैं.

मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आपको अच्छा महसूस करने या तनाव दूर करने के लिए ड्रग्स की आवश्यकता नहीं है. एक अच्छा रन, चाहे एक किलोमीटर या मैराथन, कोबवे को साफ करने के लिए पर्याप्त है. इसे आजमाएं, आपको इसका पछतावा नहीं होगा, चलो एक ड्रग फ्री जम्मू -कश्मीर के लिए दौड़ना शुरू करते हैं. "

सुनील शेट्टी भी मैराथन में हुए शामिल
अब्दुल्ला के साथ इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने मैराथन के महत्व की प्रशंसा की, जिसमें कहा गया था, "लोग कश्मीर में आना चाहते हैं और इस तरह का एक इवेंट पूरी दुनिया को एक संदेश भेजता है कि दुनिया भर के प्रतिभागी यहां आ रहे हैं.

जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मैराथन (ETV Bharat)

जम्मू कश्मीर चुनाव
बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस- कांग्रेस अलायंस ने एक जीत हासिल की. यह अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण के बाद पहला चुनाव था. चुनाव एनसी ने 42 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस छह सीट जीतने में सफल रही. इसके बाद उमर अब्दुल्ला ने केंद्र शासित जम्मू कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बारामुल्ला में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details