दिल्ली

delhi

रिटायर्ड इंजीनियर की अकूत संपत्ति: 1.5 किलो सोना, करोड़ों रुपये कैश और 10 फ्लैट के कागजात जब्त - Odisha Vigilance Raid

By PTI

Published : Aug 12, 2024, 4:53 PM IST

Odisha Vigilance Raid: ओडिशा सतर्कता विभाग ने सोमवार को राज्य के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी के दौरान पूर्व मुख्य अभियंता, सड़क एवं भवन (सिविल) तारा प्रसाद मिश्रा के कब्जे से बड़ी संपत्ति का पता लगाया. पढ़ें पूरी खबर...

Odisha Vigilance Raid
रिटायर्ड इंजीनियर के पास से करोड़ों रुपये की संपत्ति बरामद (ETV Bharat)

भुवनेश्वर: ओडिशा के सतर्कता विभाग ने सोमवार को एक रिटायर्ड इंजीनियर के पास से करोड़ों रुपये की संपत्ति बरामद की, जिसमें 1.5 किलोग्राम सोना, 2.70 करोड़ रुपये जमा, लग्जरी कारें और 10 आलीशान फ्लैट शामिल हैं. अधिकारियों ने रिटायर्ड इंजीनियर की पहचान लोक निर्माण विभाग के तारा प्रसाद मिश्रा के रूप में की है.

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने पर सतर्कता टीमों ने भुवनेश्वर, कटक और झारसुगुड़ा में नौ स्थानों पर एक साथ छापेमारी की, जिसमें 12 डीएसपी, 12 इंस्पेक्टर, 16 एएसआई और अतिरिक्त कर्मचारी शामिल थे. उन्होंने बताया कि छापेमारी में आलीशान स्थानों पर 10 फ्लैट, सात प्लॉट, 2.7 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक जमा, 1.5 किलोग्राम सोना और 6 लाख रुपये नकद बरामद हुए.

इसके अलावा, अधिकारियों को ब्रांडेड कलाई घड़ियां मिलीं, जिनमें 13 लाख रुपये की कीमत की रोलेक्स, दो लग्जरी कारें (मर्सिडीज बेंज और केआईए सेल्टोस) और इंजीनियर की बेटी की मेडिकल शिक्षा पर खर्च किए गए 80 लाख रुपये शामिल हैं. जांच में यूएसए, थाईलैंड, वियतनाम, यूएई, कनाडा, मैक्सिको, मलेशिया और सिंगापुर की विदेशी मुद्राएं भी मिलीं.

रिटायर्ड इंजीनियर के पास और कितनी संपत्ती है इसको लेकर आगे की तलाशी जारी है, और शेयरों और म्यूचुअल फंडों में अतिरिक्त जमा और निवेश का मूल्यांकन किया जा रहा है

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details