बिहार

bihar

नीट पेपर लीक में सबसे बड़ी कार्रवाई, CBI ने रॉकी को किया गिरफ्तार, 10 दिन की रिमांड पर कोर्ट ने सौंपा - NEET Paper Leak Case

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 11, 2024, 4:25 PM IST

Updated : Jul 11, 2024, 6:17 PM IST

CBI Arrested Rocky : नीट पेपर लीक केस में सीबीआई की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए रॉकी को गिरफ्तार किया है. उसे कोर्ट में पेश भी किया गया है. जहां से कोर्ट ने उसे सीबीआई को सौंप दिया है.

CBI Arrested Rocky
सीबीआई ने रॉकी को किया गिरफ्तार (ETV Bharat)

पटना: नीट पेपर लीक केस में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रॉकी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद रॉकी को CBI ने CBI की मुख्य न्याययिक दंडाधिकारी हर्षवर्धन की कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 10 दिन की रिमांड पर सीबीआई को सौंपा गया है.

रॉकी गिरफ्तार (ETV Bharat)

10 दिन की सीबीआई रिमांड पर रॉकी : सीबीआई ने रॉकी को पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड लेने की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी. आरोपी रॉकी को 10 दिनों की डिमांड के पर सीबीआई को सौंप दिया गया. वहीं इस केस में फरार चल रहे मास्टरमाइंड संजीव मुखिया की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है.

नीट पेपर लीक केस के आरोपी (ETV Bharat)

रॉकी झारखंड से गिरफ्तार: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई को रॉकी के लंबे समय से तलाश थी. खबर थी की वो नेपाल भागने वाला है लेकिन उससे पहले ही सीबीआई की टीम ने उसे झारखंड से दबोच लिया. रॉकी नीट पेपर लीक केस की वो कड़ी है जिसमें पेपर लीक कराने में बड़ी भूमिका निभाई थी. हालिया दिनों में ही सीबीआई ने झारखंड के धनबाद से अमन सिंह और बंटी को गिरफ्तार किया था. वहीं ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और एक पत्रकार को भी दबोचा था.

ईटीवी भारत GFX. (ETV Bharat)

पेपर लीक की मुख्य कड़ी है रॉकी : रॉकी का कनेक्शन बिहार से है. वो बिहार के नवादा का रहने वाला है. इस मामले में पहले से गिरफ्तार मुकेश, चिंटू, मनीष से चली लंबी पूछताछ में रॉकी को लेकर अहम जानकारी मिली. सूत्रों की मानें तो रॉकी ने ही नीट पेपर लीक होने के बाद उसे सॉल्व कराकर चिंटू के मोबाइल पर भेजा था. चिंटू मास्टरमाइंड संजीव मुखिया की भांजी का पति है. संजीव और रॉकी की सीबीआई तलाश कर रही थी. सीबीआई की टीम को अब जाकर सफलता मिली है. आरोपी रॉकी ऊर्फ राकेश को कोर्ट में पेश किया गया है.

लर्न प्ले स्कूल पटना (ETV Bharat)

'रॉकी ने ही कराया था लीक पेपर को हल' : बता दें कि झारखंड से ही नीट पेपर लीक केस के आरोपी एक एक कर पकड़े जा रहे हैं. इससे पहले भी झारखंड के हजारीबाग के स्कूल ओएसिस के प्राचार्य और उप्राचार्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. उनका सामना पटना के बेऊर जेल में बंद चिंटू, मुकेश से कराया गया. इस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आए उसी का नतीजा है कि नीट पेपर लीक केस का आरोपी अब CBI के शिकंजे में है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jul 11, 2024, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details