उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

मिस टीन इंटरनेशनल 2024:  ताजमहल परिसर में हसीनाओं के जलवे, 28 देशों की सुंदरियों ने देखी मोहब्बत की निशानी, कही ये बात - Beauties reach Taj Mahal

28 देशों की हसीनाएं गुरुवार को आगरा पहुंचीं. उन्होंने ताजमहल का दीदार किया. करीब डेढ़ घंटे तक विश्व भर से आई सुंदरियों ने ताजमहल के साथ सेल्फी ली. फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 4, 2024, 7:02 PM IST

28 देशों की हसीनाएं ताजमहल के साथ फोटो ली
28 देशों की हसीनाएं ताजमहल के साथ फोटो ली (Photo credit: etv bharat)

आगरा: मिस टीन इंटरनेशनल 2024 प्रतियोगिता में शामिल होने आईं 28 देशों की सुंदरियां गुरुवार को आगरा पहुंचीं. उन्होंने ताजमहल का दीदार किया. करीब डेढ़ घंटे तक सुंदरियों ने ताजमहल के साथ सेल्फी ली. फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई. इसके साथ ही अदाओं के खूबजलवे बिखेरे. उन्होंने कहा कि ताजमहल वाकई कितना सुंदर है. सुंदरियां ताज को एकटक निहारती रहीं. कहा कि इसे बैठ कर बस ही देखती रहूं, यही मन करता है. सुंदरियों ने टूरिस्ट गाइड से ताजमहल के इतिहास के साथ ही पच्चीकारी की जानकारी ली.

28 देशों की सुंदरियों ने देखा ताज (Video credit: etv bharat)
बता दें कि मिस टीन इंटरनेशनल 2024 की प्रतियोगिता चल रही है. इस साल भारत में 30 देशों की प्रतिभागी ताज के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं. मिस टीन इंटरनेशनल 2023 बारबरा पराग्गा 7 जुलाई को अपने उत्तराधिकारी को ताज पहनाएंगी. मिस टीन इंटरनेशनल 2024 प्रतियोगिता में शामिल होने आई 28 देशों की विश्व सुंदरियां गुरुवार दोपहर पहुंचीं. जो शिल्पग्राम से ताजमहल के पूर्वी गेट से एंट्री लेकर ताजमहल देखने के लिए दाखिल हुईं.हसीनाओं ने ताजमहल परिसर में अपनी अदाओं के जलवे दिखाए तो ताजमहल देखने आए पर्यटक उनके साथ सेल्फी लेने के लिए दौड़ पड़े. इस पर सीआईएसएफ और पर्यटन पुलिस ने भीड़ को काबू में किया. सुरक्षा घेरा बनाकर भीड़ से सुंदरियों को निकाला.


बोलीं वाह ताज, सो ब्यूटीफुल :रॉयल गेट से जैसे ही उन्होंने ताजमहल की एक झलक देखी तो खुशी से उछल पड़ीं. वाह ताज, ब्यूटीफुल, अमेजिंग, लवली सिंबल ऑफ लव. ताजमहल देखकर उसे एकटक निहारती रहीx. सुंदरियों को आंखों में जहां ताज महल को निहारने की ललक थी तो जुबान पर ताजमहल की खूबसूरती के चर्चे थे.

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई :28 देशों की हसीनाएं जब ताजमहल पहुंचीं तो उन्होंने टूरिस्ट गाइड से ताजमहल के इतिहास, मुगल बादशाह शाहजहां और उनकी बेगम मुमताज की प्यार की कहानी के साथ ही इमारत की पच्चीकारी के बारे में जानकारी दी. ताजमहल परिसर में घूमते समय सुंदरियां ताज की सुंदरता में खोई रहीं. सुंदरियों ने रॉयल गेट के साथ ही वीडियो प्लेटफार्म और सेंट्रल टैंक पर अलग-अलग अंदाज में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई. सेल्फी ली. पर्यटकों में भी सुंदरियों के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details