उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

मथुरा में RSS की 2 दिवसीय बैठक शुरू, चीफ मोहन भागवत समेत 46 प्रांतों के 393 पदाधिकारी पहुंचे

RSS Meeting in Mathura : दो दिवसीय बैठक के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत अहम बिंदुओं पर चर्चा करेंगे.

मथुरा पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत.
मथुरा पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत. (Photo Credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

मथुरा : गऊ ग्राम परखम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की 2 दिवसीय बैठक दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में हो रही है. शुक्रवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्रात्रेय होसबोले की मौजूदगी में इसकी शुरुआत हुई. बैठक में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्रात्रेय होसबोले ने सबसे पहले मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित किए. बैठक में 46 प्रांतों से 393 पदाधिकारी, प्रचारक, सह प्रचारक पहुंचे हैं.

मथुरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक शुरू. (Video Credit : ETV Bharat)

आरएसएस के सह प्रचारक नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि दो दिवसीय अहम बैठक में संघ के शताब्दी वर्ष योजना की समीक्षा समेत कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा संघ के शताब्दी वर्ष 2025 में विजयदशमी पर आयोजन की रूपरेखा तैयार की जाएगी. साथ ही पांच परिवर्तनों के क्रियान्वयन समेत कई बिंदुओं पर चर्चा होगी.

आरएसएस के सह प्रचारक नरेंद्र ठाकुर के मुताबिक समाज की सभी जाति वर्गों में सामाजिक समरसता के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भूमिका और उद्देश्य के साथ देश में वर्तमान हालात को लेकर भी अहम चर्चा होगी. बैठक के दौरान समाज में भाई चारा प्रेम बना रहे एक दूसरे की मदद की जाए. देश की लगातार प्रगति हो. इसके संदर्भ में पूरी व्यापक चर्चा होगी. बैठक कल शनिवार शाम 6 बजे तक चलेगी.

यह भी पढ़ें : मथुरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बड़ी बैठक; 25 को पहुंचेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत

यह भी पढ़ें : केरल में हो रही RSS बैठक के कई हैं सियासी मायने, महत्वपूर्ण विषयों पर हुआ मंथन, डालें एक नजर - RSS Meeting in Palakkad Kerala

ABOUT THE AUTHOR

...view details