उत्तराखंड

uttarakhand

अलका लांबा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- महिलाएं बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 23, 2024, 6:51 AM IST

Mahila Congress National President महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने महिला कांग्रेस के राज्य कार्यकारिणी की बैठक बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महिलाएं महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है. साथ ही उन्होंने आने वाले समय में संगठन के विस्तार की भी बात कही.

Etv Bharat
Etv Bharat

अलका लांबा ने बीजेपी पर साधा निशाना

देहरादून (उत्तराखंड): महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर रही. जहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में अलका लांबा की अध्यक्षता में प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक हुई. करीब 2 घंटे चली इस बैठक में सभी जिलों से आई प्रदेश महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने भाग लिया. वहीं अलका लांबा ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी सरकार को जमकर घेरा.

महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने महिला पदाधिकारियों से की चर्चा

इस दौरान अलका लांबा ने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य उत्तराखंड में महिला कांग्रेस के कामकाज के लिए एक मजबूत ढांचे को बढ़ावा देना है. उन्होंने कहा कि बैठक में महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर व्यापक चर्चा की गई. क्योंकि उत्तराखंड की लगभग आधी आबादी महिलाओं की है. कार्यकारिणी की बैठक में यह बात सामने आई कि प्रदेश की महिलाएं महंगाई से त्रस्त हैं और निरंतर बढ़ रही महंगाई से राहत चाहती हैं. उसी तरह प्रदेश की पढ़ी-लिखी महिलाएं आज रोजगार तलाश रही हैं, लेकिन उन्हें रोजगार के अवसर नहीं मिल पा रहे हैं.
पढ़ें-पौड़ी की सड़कों पर उतरा जनाक्रोश, बाजार भी रहा बंद, सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप

उन्होंने राजस्थान चुनाव से पहले घरेलू गैस सिलेंडर सस्ते में दिए जाने के भाजपा के वादे को छल बताते हुए कहा कि अब उत्तराखंड की महिलाओं को यह पता चल गया है कि यह धोखा राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की बहनों के साथ हो चुका है. अलका लांबा का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के समय उड़ान स्कीम के तहत महिलाओं को मिलने वाले सैनिटरी पैड की योजना को बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि बैठक में महिला सशक्तिकरण, राजनीति में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने, संगठन की मजबूती, को लेकर भी चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि बहुत सी महिलाओं के कांग्रेस से जुड़ने की इच्छा को देखते हुए आगामी समय में संगठन में फिर बदलाव किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details