दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र: पुणे में बड़ा हादसा, पानी की टंकी गिरने से 5 मजदूरों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के पुणे में पानी की टंकी गिरने का मामला सामने आया है. इस घटना से लोगों में रोष है.

water tank collapses in Pimpri chinchwad
पुणे में पानी की टंकी गिरने से 5 मजदूरों की मौत हो गई (ETV Bharat Maharashtra Desk)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

पुणे:शहर के पिंपरी चिंचवड़ के भोसारी स्थित सद्गुरुनगर में सुबह 7 बजे के करीब एक पानी की टंकी ढ़ह गई. इसके मलबे में दबने से 5 मजदूरों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार सद्गुरुनगर में आज सुबह एक पानी की टंकी अचानक भरभरा कर गिर गई. टंकी के नीचे कई लोग रहते थे. हादसे के समय वह टंकी के नीचे मौजूद थे. हादसे के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि तीन लोग मौके पर ही मृत पाए गए. जबकि दो अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि टंकी की दीवार काफी कमजोर थी जो पानी के दबाव को सहन नहीं कर पाई फलस्वरूप दीवार भरभरा कर गिर गई. इस टंकी के नीचे सदगुरुनगर इलाके में एक लेबर कैंप में काम करने वाले मजदूर रहते थे. स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि बिल्डर ने टंकी के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया. इसी वजह से यह हादसा हुआ. अहम बात यह है कि कमिश्नर शेखर सिंह ने स्पष्ट किया है कि जिस पानी की टंकी में हादसा हुआ, वह नगर निगम की नहीं है.

ये भी पढ़ें-पुणे के नवी पेठ इलाके में लाइब्रेरी में लगी आग, अधिकारी ने बताया आग पर काबू पा लिया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details