उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

VIDEO : आईसीयू में 2 बेटियों की शादी, डॉक्टर-नर्स बने गवाह, पिता की आंखों में खुशी के आंसू, मौलाना बोले- यह पल याद रहेगा - two girls Marriage in ICU

लखनऊ के एक मेडिकल कॉलेज में भर्ती पिता ने आईसीयू में अपनी दो बेटियों की शादी कराई. इस अनोखी शादी का गवाह पूरा मेडिकल प्रशासन बना. शादी कराने वाले मौलाना ने भी इस पर खुशी जताई है.

आईसीयू में पिता ने कराई 2 बेटियों की शादी.
आईसीयू में पिता ने कराई 2 बेटियों की शादी. (PHOTO Credit; Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 16, 2024, 7:15 AM IST

Updated : Jun 16, 2024, 7:23 AM IST

लखनऊ में हुई अनोखी शादी. (VIDEO Credit; Etv Bharat)

लखनऊ :राजधानी के एरा मेडिकल कॉलेज में अनोखी शादी हुई. यहां भर्ती एक पिता ने अपनी दो बेटियों की शादी आईसीयू में कराई. मेडिकल कॉलेज के स्टाफ और नर्स इस खास पल के गवाह बने. आईसीयू में केवल दोनों दूल्हे, मौलाना और परिवार के कुछ लोगों को ही जाने की अनुमति दी गई थी. मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई इस शादी की चर्चा पूर शहर में है.

शहर के सैयद मोहम्मद जुनैद इकबाल (51) हाइपरटेंशन समेत अन्य बीमारियों के इलाज के लिए हरदोई रोड स्थित एरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं. उन्होंने अपनी दो बेटियों का निकाह पहले ही तय कर रखा था. इस बीच उनकी तबीयत खराब हो गई. दो दिनों से उनकी हालत कुछ ज्यादा बिगड़ने लगी थी. मेडिकल कॉलेज प्रशासन उनकी हालत को देखते हुए उन्हें निकाह के लिए घर जाने की अनुमति भी नहीं दे रहा था. ऐसे में जुनैद इकबाल काफी चिंतित थे.

उन्होंने ओटी इंचार्ज डॉ. मुसतहसिन से कहा कि उन्हें अपनी बेटियों की निकाह की फिक्र सता रही है. वह चाहते हैं कि उनके जीते जी, उनकी आंखों के सामने उनकी बेटियों की शादी हो जाए. इसके बाद ओटी टेक्नीशियन ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एमएम ए फरीदी से इसकी चर्चा की. इसके बाद डॉक्टरों ने अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझते हुए प्रोटोकॉल के तहत आईसीयू में बेटियों की शादी की अनुमति दे दी.

इसके बाद शनिवार को तय समय पर जुनैद इकबाल की दोनों बेटियों के दूल्हे पहुंचे. आईसीयू में केवल दोनों दूल्हे, मौलाना और परिवार के एक से दो सदस्य को जाने की अनुमति दी गई. इसके बाद मौलाना ने निकाह की रस्म अदा कराई. बेटियों की शादी के बाद पिता जुनैद इकबाल की इकबाल की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए. मौलाना जरीफ ने बताया कि उन्होंने पहली बार आईसीयू में किसी का निकाह पढ़ाया. यह निकाह उन्हें जीवनभर याद रहेगा.

यह भी पढ़ें :सैलानियों को खूब रास आ रहे हैं टाइगर रिजर्व, इस साल पर्यटकों की संख्या में हुआ जबरदस्त इजाफा

Last Updated : Jun 16, 2024, 7:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details