दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रोहिणी में CRPF स्कूल के पास जोरदार धमाके से दहले लोग, जांच में जुटी NIA, NSG, FSL और दिल्ली पुलिस

- प्रशांत विहार में धमाके के बाद NIA की टीम मौके पर पहुंची - विस्फोटक सामग्री की खोज जारी - लोगों में दहशत का माहौल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 11 hours ago

Updated : 8 hours ago

एनएसजी कंमाडो तलाशी अभियान चलाते हुए
एनएसजी कंमाडो तलाशी अभियान चलाते हुए (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी के प्रशांत विहार इलाके स्थित सीआरपीएफ स्कूल के पास रविवार को धमाके से लोगों में दहशत का माहौल बन गया. इसके बाद घटनास्थल पर सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंचीं और स्थिति की जांच शुरू की. मौके पर डॉग स्क्वाड, बम स्क्वाड, आईजीएल और एनआईए की टीम पहुंची है. साथ ही एनएसजी कमांडो द्वारा सीआरपीएफ स्कूल के पास घटनास्थल पर तलाशी अभियान भी चलाया गया.

टीमों ने घटनास्थल का विस्तृत निरीक्षण किया और संभावित विस्फोटक सामग्री की खोज शुरू की. स्थानीय पुलिस ने भी आसपास के क्षेत्र को घेर लिया है और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जांच की जा रही है. धमाके की गूंज इतनी तेज थी कि स्थानीय निवासियों में हड़कंप मच गया. पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

बम धमाके का सीसीटीवी फुटेज. (थर्ड पार्टी)

फिलहाल जांच जारी:प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, धमाके में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन स्थानीय निवासियों ने चिंता व्यक्त की है. लोगों ने सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया है. घटना के बाद, प्रशांत विहार क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सभी सुरक्षा एजेंसियां अपनी जांच में तेजी ला रही हैं. धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जा रही है. रोहिणी जिले के डीसीपी अमित गोयल ने कहा कि धमाके की वजह जानने के लिए एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि धमाका किस प्रकार का था. उन्होंने आगे कहा कि विशेषज्ञ की टीम घटना की विस्तृत जांच कर रही है और जल्द ही स्थिति स्पष्ट होगी. बता दें कि एनडीआरएफ की टीम भी उस स्थान पर पहुंची जहां आज विस्फोट की आवाज सुनी गई.

गाड़ियों के टूटे शीशे:उधर दिल्ली पुलिस पीआरओ संजय त्यागी ने बताया, "आज सुबह, प्रशांत विहार पुलिस थाने को सीआरपीएफ स्कूल के पास एक जोरदार विस्फोट की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और दुर्गंध पाई. स्कूल परिसर में खिड़की के शीशे और शीशे टूट गए थे, जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. फोरेंसिक विभाग, क्राइम टीम और स्पेशल सेल के हमारे विशेषज्ञ वहां हैं और मामले की जांच कर रहे हैं. जांच पूरी होने तक कोई निर्णायक बयान देना सही नहीं होगा.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के रोहिणी में CRPF स्कूल के पास जोरदार धमाका, आसपास खड़ी गाड़ियों के शीशे टूटे

Last Updated : 8 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details