दिल्ली

delhi

लोकसभा चुनाव : पीएम मोदी की रिकॉर्ड जीत के लिए जुटी BJP, दिया '10 लाख पार का मंत्र' - Lok sabha Election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 25, 2024, 9:58 PM IST

Lok sabha Election 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है. पार्टी सूत्रों की मानें तो पीएम को अपने निर्वाचन क्षेत्र से इस बार 10 लाख से ज्यादा मतों से जिताने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. पार्टी इसके लिए जी-जान से तैयारी कर रही है. ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट.

Lok sabha Election 2024
पीएम मोदी

खास बातचीत

नई दिल्ली :इस बार भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को वाराणसी से 10 लाख से अधिक रिकॉर्ड मतों से जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह ने स्वयं कमान संभाली है. बुधवार को उन्होंने प्रधानमंत्री के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन तो किया ही, साथ ही लोगों को संबोधित करते हुए नारा भी दिया कि पीएम को 10 लाख वोटों से ज्यादा से जिताना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं. इससे पहले 2014 और 2019 में बड़ी जीत हासिल करने के बाद वह वाराणसी से ही सांसद चुनकर देश के प्रधानमंत्री बने थे. भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी मई के दूसरे सप्ताह 13 या 14 मई को नामांकन कर सकते हैं. पार्टी में नामांकन के दौरान पीएम मोदी के प्रस्तावकों को लेकर भी मंथन लगातार जारी है, इसको लेकर सभी वर्ग और काशी की नामचीन हस्तियों के शामिल होने की बात कही जा रही है.

सूत्रों की मानें तो पीएम के प्रस्तावकों के तमाम कागजात वकीलों का एक पैनल तैयार करने के बाद भाजपा के मुख्यालय दिल्ली भेजेगा. इसके बाद इसमें स्क्रूटनी मुख्यालय की तरफ से भी को जाएगी. सूत्रों की मानें तो प्रस्तावकों में नामचीन व्यक्तियों के साथ-साथ इस बार युवा और महिला को भी रखा जाएगा.

पूर्वांचल के लिए माहौल तैयार करेंगे पीएम :अधिकारियों का पैनल सभी विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र तैयार करवा रहा है. साथ ही पिछली बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री वाराणसी में रोड शो करेंगे. उसके बाद अगले दिन मां गंगा और काशी विश्वनाथ के दर्शन कर अपना नामांकन करेंगे. सूत्रों की मानें तो वोटिंग से पहले भी पीएम वाराणसी पहुंचेंगे और ना सिर्फ वाराणसी बल्कि पूरे पूर्वांचल के लिए माहौल तैयार करेंगे.

'10 लाख से भी ज्यादा वोट से जीतेंगे' :इस मुद्दे पर ईटीवी भारत ने भाजपा सांसद नरेश बंसल से बात की. उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री के सामने ऐसा कोई है ही नहीं, जो उन्हें टक्कर दे. पीएम इस बार 10 लाख से भी ज्यादा वोट से जीतेंगे.'

उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री देश के लोकप्रिय नेता हैं, जनभावनाएं उनके साथ हैं. उन्होंने गरीबों से लेकर युवाओं, महिलाओं, हर जाति-धर्म के लोगों को अपनी सरकार के माध्यम से सहायता पहुंचाई है.

उन्होंने कहा कि 'पार्टी के सीनियर नेता प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र में जरूर पहुंचेंगे. जहां तक मुकाबले की बात है तो उनके क्षेत्र में कोई उनके मुकाबले में है ही नहीं.' उन्होंने कहा कि 'पहले चरण में जो वोटिंग कम हुई है उसकी वजह एक ये भी है कि विपक्ष के लोगों ने पहले ही मान लिया है कि वो हार रहे हैं. इसलिए वो प्रयास ही नहीं कर रहे.'

अमेठी और रायबरेली पर ये बोले भाजपा सांसद :उन्होंने कहा कि जहां तक अमेठी और राय बरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की बात है, उन्हें ये अहसास हो गया है कि वायनाड से वो हार रहे हैं, इसलिए वापस अमेठी आ रहे हैं. लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि अमेठी की जनता को वो छोड़ कर भाग चुके हैं. यहां की जनता अब उन्हें दोबारा अपनाने वाली नहीं.' भाजपा का दावा है कि कांग्रेस का जनाधार खत्म हो चुका है.

ये भी पढ़ें

'सियासी संग्राम' के बीच कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा,...मुलाकात कर लीजिए!

ABOUT THE AUTHOR

...view details