दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नाव्या हरिदास का नामांकन, बोलीं- प्रियंका का आना और रोड शो मौसमी त्योहार की तरह एक बार आता है

Wayanad Lok Sabha Bypoll 2024: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया था. यहां 13 नवंबर को वोटिंग है.

WAYANAD LOK SABHA BYPOLL 2024
नाव्या हरिदास (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 1 hours ago

वायनाड:केरल के वायनाड लोकसभा उपचुनाव 2024 के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया. उसके एक दिन बाद यानी आज गुरुवार को उनकी भाजपा प्रतिद्वंद्वी नाव्या हरिदास ने भी अपना नामांकन दाखिल किया, लेकिन इससे पहले उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि झूठे बहाने से त्रिशूर सहित अन्य जिलों से लोगों को रोड शो में शामिल होने के लिए लाया गया था.

भाजपा कैंडीडेट हरिदास ने यह भी आरोप लगाया कि लोगों को शूटिंग या वायनाड के पर्यटन स्थलों की सैर कराने के बहाने वहां लाया गया था और इसी कारण रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी. उन्होंने आगे कहा कि प्रियंका का आगमन और रोड शो एक मौसमी त्योहार की तरह था जो हर साल केवल एक बार आता है. लेकिन, लोग इसे समझ जाएंगे. हरिदास ने बुधवार को नामांकन दाखिल करने वाली प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस महासचिव केवल अपने प्रमुख राजनीतिक पारिवारिक पृष्ठभूमि के आधार पर ही बड़ी उम्मीदवार हैं. नाव्या हरिदास ने कहा कि हालांकि, मेरे जैसे निगम पार्षद के पास लोगों के साथ काम करने का वर्षों का अनुभव है और वह जमीनी स्तर पर काम करके आगे आए हैं.

उन्होंने कहा कि अगर परिवार का प्रभुत्व किसी उम्मीदवार की महानता का मापदंड है, तो केवल वह (प्रियंका) ही इसका दावा कर सकती हैं. भाजपा के पास ऐसा कोई मापदंड नहीं है और मैं इस तरह के किसी प्रभुत्व का दावा नहीं कर सकती. हरिदास ने आगे कहा कि जब वह नामांकन दाखिल करेंगी तो इस दौरान पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मानम राजशेखरन और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता उनके साथ रहेंगे. बता दें, वायनाड उपचुनाव 2024 में उनका मुकाबला प्रियंका और एलडीएफ के सत्यन मोकेरी से है.

हरिदास कोझिकोड नगर निगम में दो बार पार्षद रह चुकी हैं. वह महिला मोर्चा की राज्य महासचिव भी हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी ने यहां और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी और उन्होंने वायनाड सीट छोड़ दी थी, इस वजह से यहां उपचुनाव कराया जा रहा है. चुनाव आयोग के मुताबिक वायनाड में मतदान 13 नवंबर को होगा और परिणाम 23 नवंबर को आएंगे.

पढ़ें:वायनाड से प्रियंका गांधी ने किया नामांकन, बोलीं- पहली बार अपने लिए किया चुनाव प्रचार

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details