दिल्ली

delhi

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर 26 करोड़ रुपये की कोकीन के साथ केन्याई महिला गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 20, 2024, 5:19 PM IST

Bengaluru airport : डीआरआई ने बेंगलुरु के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से केन्या की महिला के पास से 26 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की है. मामले में महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. Cocaine at bengaluru airport

Etv Bharat
Etv Bharat

बेंगलुरु:राजस्व खुफिया निदेशालय की कर्नाटक इकाई ने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतररष्ट्रीय एयरपोर्ट से 26 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की है. मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है.

घटना के बारे में बताया जाता है कि डीआरआई के अधिकारियों ने 15 जनवरी को बेंगलुरु एयरपोर्ट बेंगलुरु से दिल्ली के लिए इंडिगो 6ई फ्लाइट में यात्रा करने के लिए चेक इन करते समय 36 वर्षीय केन्याई महिला को पकड़ा. पर्यटक वीजा पर भारत आई आरोपी महिला के सूटकेस से 2.56 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई. इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि महिला ने कोकीन को सूटकेस के तले में छिपाया था.

अधिकारी ने बताया कि केन्याई महिला के पास से बरामद मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 26 करोड़ रुपये है. कोकीन की बरामदगी के बाद, केन्याई महिला को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत डीआरआई द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. मामले में आगे की कार्यवाही जारी है.

गौरतलब है कि सोमवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में डीआरआई द्वारा कई महीनों में कोकीन की दूसरी बड़ी बरामदगी थी. बता दें कि डीआरआई की बेंगलुरु इकाई ने पिछले साल 11 दिसंबर को एक 'बॉडी पैकर' नाइजीरियाई नागरिक से 2 किलोग्राम वजन वाले कोकीन के कम से कम 99 कैप्सूल जब्त किए थे. सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तार नाइजीरियाई नागरिक ने नशीली दवाओं के सुरक्षित वितरण और पुलिस निगरानी से बचने के लिए प्रतिबंधित दवा का सेवन किया था.

ये भी पढ़ें - महाराष्ट्र: डीआरआई ने मुंबई हवाई अड्डे पर ₹2.58 करोड़ का 4 किलो सोना जब्त किया, 4 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details