दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव मतगणना, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस खेमे में जश्न

जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024 में कांग्रेस के साथ पार्टी के गठबंधन को बढ़त मिलने पर श्रीनगर में जेकेएनसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 6 hours ago

NC and Congress celebration in Srinagar
जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के समर्थकों में उत्साह (ETV Bharat URDU AND J&K Desk)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव के सफल आयोजन के बाद वोटों की गिनती की प्रक्रिया अभी भी जारी है. हालांकि, श्रीनगर की 8 सीटों का रुझान साफ ​​होता दिख रहा है. इसमें 7 पर एनसी और एक सीट पर कांग्रेस जीत रही है. इस बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के समर्थकों ने एसकेआईसीसी के बाहर नारे लगाए.

जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024 में कांग्रेस के साथ पार्टी के गठबंधन को बढ़त मिलने पर श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. पार्टी समर्थक सरकार बनाने की उम्मीद से भरे हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस- कांग्रेस गठबंध के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी तक साफ नहीं किया गया है. जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख तारिक हमीद कर्रा और पार्टी के कार्यकर्ता श्रीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में जश्न मनाया. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन 90 में से 50 सीटों पर आगे चल रहा है. नेशनल कॉन्फ्रेंस 42 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है.

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस समर्थकों ने मनाया जश्न (ETV Bharat URDU AND J&K Desk)

जैसे -जैसे काउंटिंग का क्रम बढ़ता जा रहा है रुझान साफ होते जा रहे हैं. मतगणना अभी जारी है. हालांकि रुझानों से तस्वीरे साफ होने लगी है. कांग्रेस- नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को कई सीटों पर बढ़त मिली है. पार्टी ने नेता सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. बीजेपी भी अच्छी स्थिति में है. फिलहाल नतीजों का इंतजार है.

ये भी पढ़ें-नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को बढ़त, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रैना पीछे

ABOUT THE AUTHOR

...view details