मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भांग खाए यात्री ने बीच हवा में मचाया गदर, क्रू मेंबर समेत यात्रियों की हलक में अटकी जान - Indigo Flight Door Open Issue

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 26, 2024, 4:49 PM IST

Updated : May 26, 2024, 9:39 PM IST

इंदौर से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में एक यात्री ने हवा में ही फ्लाइट का गेट खोलने की कोशिश की. शख्स की इस हरकत से दूसरे यात्री परेशान हो गए. जबकि क्रू मेंबर को उस शख्स को संभालने के लिए रस्सी का इस्तेमाल करना पड़ा. बताया जा रही है कि पैसेंजर भांग के नशे में था.

FLIGHT GATE STARTED OPENING IN AIR
इंडिगो के चलती फ्लाइट में पैसेंंजर ने गेट खोलने की कोशिश (Getty Image)

इंदौर।इंदौर एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए जा रहे एक पैसेंजर ने फ्लाइट में ऐसा तमाशा किया,जिससे सभी की जान पर बन आई. फ्लाइट में बैठा ये पैसेंजर अचानक हवा में ही फ्लाइट का गेट खोलने की कोशिश करने लगा. जिस समय यह घटना हुई उस समय फ्लाइट करीब 25 हजार फीट की ऊंचाई पर थी और उसमें 200 से अधिक सवार यात्री थे. मामले में फ्लाइट में मौजूद कर्मचारियों ने उस पैसेंजर को रोका और हैदराबाद में फ्लाइट लैंड होते ही, हैदराबाद पुलिस को शिकायत कर उसे गिरफ्तार करवा दिया गया.

जेट एरीना एजेंसी ने किया ट्वीट (ETV Bharat)

भांग के नशे में था यात्री

घटना 21 मई की है, जहां इंदौर से हैदराबाद के लिए इंडिगो फ्लाइट निकली थी. जिसमें हैदराबाद के गाजुलारामरम के चंद्रगिरी नगर के 29 वर्षीय यात्री मौजूद था. बताया जा रहा है कि उसने इंदौर एयरपोर्ट पर भांग का नाश किया और उसके बाद फ्लाइट में आकर बैठ गया. इंदौर से फ्लाइट रवाना होते ही वह असामान्य हरकत करने लगा. जिसके बाद क्रू मेंबर ने उसे दूसरी सीट पर बैठा दिया, लेकिन कुछ समय बाद वह अपने दोस्तों के साथ बैठने की जिद करने लगा. कुछ देर तक सामान्य व्यवहार करने के बाद जब क्रू मेंबर ढीले पड़ने लगे तो एक यात्री के साथ दुर्व्यवहार भी किया.

हवा में ही खोलने लगा फ्लाइट का गेट

बताया जा रहा है कि जब फ्लाइट हवा में थी. उसी समय बिना किसी कारण के वह फ्लाइट में घूमने लगा. बार-बार चेतावनी देने के बाद भी नहीं माना और जब हैदराबाद में पायलट फ्लाइट की लैंडिंग की तैयारी कर रहे थे. तभी 25 हजार फीट ऊंचाई पर ही फ्लाइट का गेट खोलने लगा. जिसके बाद एयरलाइन स्टाफ और यात्रियों के मदद से उसे रोका गया और कुर्सी पर हाथ पैर बांधकर बैठा दिया.

ये भी पढ़ें:

विमान शौचालय में नाबालिग लड़की की कर रहा था फोटोग्राफी, अब जेल में पीसेगा चक्की!

मुंबई: पेरिस-मुंबई फ्लाइट में धूम्रपान के बाद किया टॉयलेट, जानें पूरा मामला

हाथों हाथ मिली जमानत

आरोपी अनिल पाटिल अपने दोस्तों के साथ उज्जैन गया था. जिसके बाद इंदौर से हैदराबाद इंडिगो फ्लाइट से वापस जा रहा था. इस दौरान हुई घटना के बाद उसे हैदराबाद में पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया, लेकिन हाथों हाथ उसे जमानत मिल गई. बताया गया कि आरोपी को हेल्थ प्रॉब्लम है. जिसके दस्तावेज भी उसके परिजन ने पुलिस के सामने प्रस्तुत किया. जिसके बाद आरोपी को जमानत दे दी गई. इसको लेकर जेट एरीना ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है.

Last Updated : May 26, 2024, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details