झारखंड

jharkhand

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने गिरिडीह में की सभा, कहा- एससी-एसटी आरक्षण को खत्म करने की ख्वाहिश पाले हुए है कांग्रेस - Samrat Choudhary

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

BJP Parivartan Yatra in Giridih. आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर भाजपा हमला बोल रही है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस आरक्षण को खत्म करना चाहती है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर इस तरह की बात कह रहे हैं. भाजपा यह भी कह रही है कि कांग्रेस के मंसूबे को कभी कामयाब होने नहीं दिया जाएगा.

Samrat Choudhary
सभा को संबोधित करते सम्राट चौधरी (ईटीवी भारत)

गिरिडीह: भारतीय जनता पार्टी के द्वारा परिवर्तन यात्रा निकाली गई है. इस यात्रा के दौरान जगह-जगह परिवर्तन सभा का भी आयोजन हो रहा है. गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र में भी सभा का आयोजन किया गया. यहां बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने जनसभा को संबोधित किया. सम्राट चौधरी के अलावा केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने भी सभा को संबोधित किया. दोनों के द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला गया.

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही आरक्षण का विरोधी रही है. विदेश में राहुल गांधी बार-बार आरक्षण खत्म करने की बात कहते हैं. यह गांधी परिवार आदिवासियों व दलितों के आरक्षण को खत्म करना चाहता है लेकिन जब तक केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है कांग्रेस के ऐसे मंसूबे कभी भी कामयाब नहीं होंगे. सम्राट चौधरी ने हेमंत सोरेन सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि इस सरकार को अब उखाड़ फेंकना है. उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों का बखान किया और कहा कि कैसे विदेश में भारत का झंडा लहरा रहा है.

संवाददाता अमरनाथ सिन्हा की रिपोर्ट (ईटीवी भारत)
सूबे में चौपट हो गई कानून व्यवस्था: अन्नपूर्णा

वहीं, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार अपने वादे से मुकर गई है. सत्ता में आने से पहले हेमंत सोरेन ने कई तरह के वादे किए थे. कहा था कि हर वर्ष 5 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा जिन्हें रोजगार नहीं मिलेगा उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया गया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ चुकी है.

नवादा कांड के सभी अपराधी जायेंगे जेल : सम्राट

कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने नवादा अग्निकांड पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. कहा कि इस कांड के एक भी अपराधी बचेंगे नहीं. 28 में से 15 अपराधियों को जेल भेजा जा चुका है. अब जो अपराधी बचे हैं उन्हें 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा.

परिवर्त यात्रा के दौरान अन्नपूर्णा देवी और सम्राट चौधरी (ईटीवी भारत)
इस कार्यक्रम के दौरान बिहार के एमएलसी अशोक शर्मा, जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, पूर्व सांसद डॉ रवींद्र राय, पूर्व विधायक निर्भय कुमार शाहबादी, सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव, महिला नेत्री शालिनी वेसखियार, विनय सिंह, सुरेश साहू, श्याम प्रसाद, संजीत सिंह समेत कई नेता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

गढ़वा में रक्षा मंत्री के हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म, सड़क मार्ग से वाराणसी रवाना - Defence Minister Rajnath Singh

25-30 साल तक यही हाल रहा तो झारखंड में घुसपैठिये बहुमत में आ जाएंगे- अमित शाह - Amit Shah

ABOUT THE AUTHOR

...view details