दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'हम 60 सीट जीतने की बात कर रहे थे', शैलजा ने बिना नाम लिए ही हुड्डा पर उठाए सवाल

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा कि नतीजे निराशाजनक हैं और हमारे सभी कार्यकर्ता परेशान हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

कुमारी शैलजा
कुमारी शैलजा (ANI)

नई दिल्ली:हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा ने इलेक्शन रिजल्ट पर निराशा जताई है. उन्होंने हुड्डा का नाम लिए बिना कहा कि हमें देखना होगा कि ऐसे नतीजों के लिए कौन-कौन जिम्मेदार हैं.

मीडिया से बात करते हुए कुमारी शैलजा ने कहा, "नतीजे निराशाजनक हैं. सुबह तक हम आशान्वित थे. हमारे सभी कार्यकर्ता परेशान हैं, उन्होंने पिछले 10 सालों से कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया है और जब ऐसा नतीजा आता है तो बहुत निराशा होती है."

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने आगे कहा, "हमारे कार्यकर्ताओं ने इतने लंबे समय तक काम किया, हम राहुल गांधी का संदेश लेकर गांव-गांव गए लेकिन नतीजों के बाद ऐसा लग रहा है कि उनकी सारी मेहनत बेकार चली गई. पार्टी को यह देखने की जरूरत है, पार्टी आत्मचिंतन करेगी. ऐसे नतीजे नहीं आने चाहिए थे. कई बार हमें चुप रहने की जरूरत होती है..."

'हमें नए सिरे से शुरुआत करनी होगी'
कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें नए सिरे से शुरुआत करनी होगी और कमियों के बारे में सोचना होगा. हमें देखना होगा कि ऐसे नतीजों के लिए कौन-कौन जिम्मेदार हैं. हम 60 सीट की बातें कर रहे थे, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे हम संघर्ष कर रहे हैं.

गहन मूल्यांकन बेहद जरूरी
उन्होंने कहा, "मैंने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी और हम कुछ सीटों पर जीते भी हैं, लेकिन हमें यह देखना होगा कि आखिर हम क्यों नहीं जीत पाए. इसका गहन मूल्यांकन बेहद जरूरी है." इससे पहले उन्होंने कहा था कि रुझान धीमी गति से आ रहे हैं और नतीजों के बारे में कोई निष्कर्ष निकालने से पहले इंतजार करने की जरूरत है. कुमारी सैलजा ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह चुनाव लड़ना चाहती थीं.

नायब सिंह सैनी का बयान
वहीं, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, "मैं हरियाणा की 2.80 करोड़ जनता को तीसरी बार भाजपा के कामों पर मुहर लगाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. यह सब सिर्फ पीएम मोदी की वजह से हुआ है. उनके नेतृत्व में हम आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने मुझसे बात की और अपना आशीर्वाद दिया. मुझे विश्वास था कि हरियाणा के गरीब, किसान और युवा मुझे आशीर्वाद देंगे."

बता दें कि रुझानों सत्तारूढ़ भाजपा कांग्रेस पार्टी को पीछे छोड़ दिया है. पार्टी 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस 35 पर आगे चल रही हैं. 90 सीट वाले विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 46 है.

यह भी पढ़ें- कौन हैं देवेंद्र कादियान? हरियाणा चुनाव में गन्नौर से बढ़ाई बढ़त, BJP से की थी बगावत

ABOUT THE AUTHOR

...view details