उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने पूरी कैबिनेट के साथ किए रामलला के दर्शन, 2000 श्रद्धालु भी साथ में पहुंचे

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत गुरुवार को अपने कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों के साथ रामलला का दर्शन पूजन किया. इसी दौरान गोवा से एक ट्रेन भी अयोध्या पहुंची है, जिसमें 2000 श्रद्धालु सवार थे.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 15, 2024, 3:23 PM IST

Updated : Feb 15, 2024, 3:58 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत गुरुवार को अपने कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों के साथ अयोध्या पहुंचे.

अयोध्या :गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत गुरुवार को अपने कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों के साथ अयोध्या पहुंचे. सीएम प्रमोद ने अयोध्या धाम पहुंचकर रामलला का दर्शन पूजन किया. इसी दौरान गोवा से एक ट्रेन भी अयोध्या पहुंची है, जिसमें 2000 श्रद्धालु सवार थे. इन सभी ने भी रामलला के दर्शन पूजन किए.

इससे पहले महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके साथ केंद्रीय मंत्री पज्जे नायक भी आए हैं. वे कारसेवक रह चुके हैं. अयोध्या में उन्होंने दो बार कारसेवा की है. सीएम प्रमोद सांवत ने कहा कि रामलला के दर्शन करने के लिए कैबिनेट के साथ अयोध्या आया हूं. केंद्रीय मंत्री और स्पीकर भी उनके साथ हैं. कहा कि आज मन बहुत प्रसन्न है. मैं अपने आप को बहुत खुशनसीब समझता हूं कि रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या में हूं. कहा कि गोवा की तरफ से मैं राम लला के दर्शन कर रहा हूं.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि पीएम मोदी का अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर बनाया है. कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरा गोवा राम मय हुआ था. गोवा के हर मंदिर में राम पूजन हुआ था. पूरे गोवा में प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाया गया था. अयोध्या का राम मंदिर नहीं, बल्कि यह राष्ट्र का मंदिर है. प्रभु राम की नगरी में रामलला के दर्शन का मौका मिला है. कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अगर अयोध्या में भूमि दी तो गोवा का भवन बनवाएंगे. हमारे साथ गोवा से ट्रेन से 2000 श्रद्धालु आए हैं. रामलला का साथ में दर्शन करेंगे. अयोध्या को मुख्यमंत्री देव दर्शन रूप में योजना का शुभारंभ करेंगे. हर गोवावासी को अयोध्या के दर्शन कराएंगे. एयरपोर्ट पर प्रदेश के मंत्री सतीश शर्मा, अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर महंत गिरीशपति त्रिपाठी और जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने गोवा कैबिनेट का स्वागत किया.

यह भी पढ़ें : महंत कमल नयन दास ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला, कहा- सोनिया व राहुल गांधी राष्ट्र द्रोही हैं

यह भी पढ़ें : अयोध्या में सुग्रीव पथ बनवाएगी योगी सरकार, चंदौली में इंटीग्रेटेड टाउनशिप और झांसी में बनेंगे रेलवे कोच

Last Updated : Feb 15, 2024, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details