दिल्ली

delhi

पाकिस्तान से आई पीएम मोदी के लिए बधाई, पूर्व क्रिकेटर बोले- भारत के लिए आज बड़ा दिन - Modi 3

By IANS

Published : Jun 9, 2024, 4:59 PM IST

नरेंद्र दामोदर दास मोदी आज के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद लगातार तीसरी बार पीएम के रूप में चुने जाने वाले दूसरे प्रधानमंत्री बन जाएंगे. इससे पहले पाकिस्तान से पीएम मोदी के लिए बधाई आई है. पढे़ं पूरी खबर.

PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (ETV Bharat)

नई दिल्ली : भारत में रविवार यानी आज का दिन काफी खास है. एक तरफ नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं, टी20 विश्व कप में भारत का सामना पाकिस्तान से आज ही है. आम तौर पर कोई भी कार्यक्रम इस मैच से बड़ा नहीं होता, लेकिन यहां देश का ध्यान बंटने वाला है.

शपथ समारोह शाम 7:15 राष्ट्रपति भवन में होगा और भारत-पाकिस्तान मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा.

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. रविवार को और खास बनाने के लिए दानिश ने शपथ ग्रहण समारोह और पाकिस्तान पर भारत की जीत के साथ भारतीयों को 'दोहरी खुशी' मिलने की भविष्यवाणी की.

कनेरिया ने आईएएनएस से कहा, 'मैं मोदी साहब को फिर से भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देना चाहता हूं. उन्होंने भारत के लिए बहुत कुछ किया है. रविवार को भारतीयों के लिए दोहरी खुशी होगी'.

एक तरफ टीम इंडिया है, जो आयरलैंड को हराने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर है. दूसरी तरफ विश्व कप में डेब्यू कर रहे संयुक्त राज्य अमेरिका से हारने वाली पाकिस्तान की टीम है जो इस मैच को जीतकर प्रतियोगिता में वापसी की उम्मीद कर रही है.

भारत के खिलाफ मैच पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण है. अपने पड़ोसी के खिलाफ हारने पर वह टूर्नामेंट के सुपर 8 में जगह बनाने से चूक सकता है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (IANS Photo)

कनेरिया ने आगे बताया कि आखिर पीसीबी क्या गलत कर रहा है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा, 'उनका अहंकार कभी खत्म नहीं होता, उनके इरादे साफ नहीं हैं. वे परिवार और रिश्तेदारों के आधार पर टीम बनाते हैं और कोई भी देश के बारे में नहीं सोचता. इस तरह से टीम नहीं बनती. अगर आप खिलाड़ियों के करियर के साथ अन्याय कर रहे हैं, तो यही होगा. पहले मैच में पाकिस्तान के साथ जो हुआ, वह आगे भी हो सकता है'.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details