दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग आतंकवादी हमलों में पूर्व भाजपा सरपंच की हत्या, दंपती घायल - Terrorist Attacks

Terrorist attacks in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में पूर्व भाजपा सरपंच की हत्या कर दी गई जबकि जयपुर का एक दंपती घायल हो गया. सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया.

By ANI

Published : May 19, 2024, 6:42 AM IST

Updated : May 19, 2024, 5:05 PM IST

Etv BFormer BJP Sarpanch killed in JKharat
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के बाद का दृश्य (ANI VIDEO)

अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में शनिवार देर रात आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में एक पूर्व भाजपा सरपंच की हत्या कर दी गई और जयपुर का एक दंपती घायल हो गया. कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार मृतक पूर्व सरपंच की पहचान ऐजाज अहमद के रूप में हुई है.

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले इस आतंकी हमले के बाद लोगों गुस्सा है. लोग आतंकियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. हालात को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि शोपियां जिले के हीरपोरा में आतंकवादियों ने ऐजाज अहमद शेख पर गोलीबारी की.

उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई. हमले के बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. कश्मीर जोन के आईजीपी ने कहा, 'दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हीरपोरा में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में घायल हुए भाजपा नेता और पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख की मौत हो गई.' दूसरी घटना में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के यन्नार इलाके में राजस्थान के जयपुर के एक दंपती घायल हो गया.

आतंकवादियों ने अनंतनाग के यान्नार में जयपुर निवासी फरहा नामक महिला और उसके पति तबरेज पर गोलीबारी कर उन्हें घायल कर दिया. पुलिस ने बताया कि घायलों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. सूत्रों के अनुसार घायल दंपती की हालत स्थिर है. हालात को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस सभी संदिग्धों की सघन तलाशी ले रही है.

पूर्व सरपंच सुपुर्द-ए-खाक:भाजपा नेता और पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख का शोपियां में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इस दौरान काफी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए. कल हीरपोरा, शोपियां में आतंकवादियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हथियार और गोला-बारूद बरामद - ARMS AND AMMUNITION KUPWARA
Last Updated : May 19, 2024, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details