छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अबूझमाड़ में एनकाउंटर, 14 नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद - Narayanpur Dantewada border

नारायणपुर दंतेवाड़ा बार्डर पर नक्सल मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर में 14 माओवादी मारे गए हैं. बस्तर आईजी ने इसकी पुष्टि की है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Updated : 55 minutes ago

NAXAL ENCOUNTER ON NARAYANPUR
जवानों ने माओवादियों को जंगल में घेरा (ETV Bharat)

नारायणपुर/दंतेवाड़ा: एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान अबूझमाड़ के जंगल में फोर्स की मुठभेड़ माओवादियों से हुई है. एनकाउंटर नारायणपुर और दंतेवाड़ा के बार्डर एरिया पर हुआ है. पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर दोपहर एक बजे शुरु हुआ. पुलिस ने बताया है कि इलाके में रुक रुककर दोनों ओर से गोलाबारी हुई. नक्सल ऑपरेशन से लौटने के बाद मुठभेड़ के बारे में पूरी जानकारी फोर्स की ओर से जारी की जाएगी. दंतेवाड़ा एसपी ने बताया कि 14 नक्सली मारे गए हैं. बस्तर आईजी ने भी नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है.

अबूझमाड़ में एनकाउंटर:पुलिस के मुताबिक फोर्स रुटीन सर्चिंग अभियान पर निकली थी. जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों को जंगल के भीतर नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिली. फोर्स जैसे ही आगे बढ़ी नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी. जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. नारायणपुर और दंतेवाड़ा पुलिस पार्टी की संयुक्त टीम मुठभेड़ स्थल पर डटी रही. दोनों ओर से रुक रुककर गोलीबारी हुई. पुलिस के आला अफसर घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं.

दंतेवाड़ा नारायणपुर बॉर्डर पर आज नक्सल एनकाउंटर हुआ है. 14 नक्सली मारे गए हैं: गौरव राय, एसपी, दंतेवाड़ा

मुठभेड़ के बाद कई हथियार बरामद: दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से 14 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. मौके से एक AK-47, एक SLR समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है. अभी इलाके में सर्चिंग अभियान जारी है. बस्तर के सात जिलों में इस साल हुए एनकाउंटर में फोर्स ने अब तक 171 नक्सलियों को मार गिराया है.

बस्तर में चल रहा एंटी नक्सल ऑपरेशन:पुलिस अधीक्षक गौरव राय का कहना है कि एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आज मुखबिर से सूचना मिली की जंगल में नक्सली जमा हैं और किसी बड़ी वारदात की योजना बना रहे हैं. सूचना मिलने के बाद फोर्स को मौके के लिए रवाना किया गया. फोर्स को आता देख माओवादियों की ओर से गोलीबारी शुरु की गई. जवानों ने भी नक्सलियों को करारा जवाब दिया. जवानों को भारी पड़ता देख मौके से नक्सली पीछे हट गए. हमारे सभी जवान सुरक्षित हैं. कई और नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है.

अबूझमाड़ नक्सल एनकाउंटर की इनसाइड स्टोरी, माड़ से कई टॉप नक्सलियों का हुआ सफाया - Abujhmad Naxal Encounter
नारायणपुर एनकाउंटर में तीन नक्सली ढेर, AK 47 सहित कई घातक हथियार बरामद - Naxalites killed in Narayanpur
गोगुंडा के जंगल से मिले माओवादियों के खतरनाक हथियार, बीजापुर मुठभेड़ में मारे गए साथियों के शव नक्सलियों ने मांगे - Maoist weapons recovered in Sukma
दंतेवाड़ा गीदम नक्सल मुठभेड़ में बड़ा अपडेट, मारा गया इनामी नक्सली परमेश वेक्को - Dantewada Geedam Naxal Encounter
Last Updated : 55 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details