दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पुणे के नवी पेठ इलाके में लाइब्रेरी में लगी आग, अधिकारी ने बताया आग पर काबू पा लिया गया

इस घटना में किसी के हताहत होने या घायल होने की खबर नहीं है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

library in Navi Peth in Pune
आग लगने के बाद लाइब्रेरी के दृश्य. (ANI)

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में नवी पेठ इलाके में स्थित एक लाइब्रेरी में शनिवार सुबह आग लग गई. पुणे सिटी फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि चार फायर ब्रिगेड और दो पानी के टैंकर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया गया. एक अधिकारी ने बताया कि आग सुबह 6:30 बजे लगी और फर्नीचर, कंप्यूटर और किताबों सहित पूरी लाइब्रेरी जलकर खाक हो गई.

पुणे सिटी फायर डिपार्टमेंट के फायर ऑफिसर राजेश जगताप ने बताया कि लाइब्रेरी में सुबह 6:30 बजे आग लग गई. हमने 4 फायर ब्रिगेड और 2 पानी के टैंकरों की मदद से आग बुझाई. कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है. आग बुझा दी गई है. लाइब्रेरी में फर्नीचर, कंप्यूटर और किताबें जलकर खाक हो गई हैं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

अधिकारी ने आगे कहा कि हमें बस इतना पता है कि कल रात पेस्ट कंट्रोल किया गया था. आगे की जानकारी का इंतजार है. इससे पहले 16 अक्टूबर को मुंबई के अंधेरी इलाके में रिया पैलेस बिल्डिंग में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाना शुरू कर दिया. कूपर अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान चंद्रप्रकाश सोनी, कांता सोनी और पेलुबेटा के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details