दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओडिशा में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, छह लोग हिरासत में लिए गए

Fake Call Centre Busted, ओडिशा के भुवनेश्वर में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया. 6 लोह हिरासत में लिए गए है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Fake call centre busted in Odisha
ओडिशा में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ (ETV Bharat Odisha)

भुवनेश्वर :भुवनेश्वर के सुंदरपाड़ा इलाके में बुधवार को एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया. मामले में पुलिस ने साइबर अपराध में कथित संलिप्तता के लिए छह लोगों को हिरासत में लिया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

विदेश में रहने वाले एक पीड़ित की शिकायत के आधार पर छापेमारी की गई. इस सिलसिले में ओडिशा के बाहर के रहने वाले छह संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि अपार्टमेंट से कुछ सिम बॉक्स जैसे उपकरण जब्त किए गए हैं. इस संबंध में भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त पिनाक मिश्रा ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद छापेमारी की गई कि कुछ लोग एक फ्लैट में रह रहे हैं और कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए गए और फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि युवक फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे. साथ ही विभिन्न लोगों को दुर्भावनापूर्ण मेल और लिंक भेजे जा रहे थे और उन्हें निशाना बनाया जा रहा था.

पुलिस उपायुक्त ने आगे बताया कि लोगों की शिकायतों के समाधान का आश्वासन देकर आरोपी फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे. इसके बाद आरोपी पीड़ितों से पैसे ठगते थे. बता दें कि अगस्त के महीने में महीने कमिश्नरेट पुलिस ने भुवनेश्वर में एक सिम बॉक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था, और इस सिलसिले में राजू मंडल नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद कटक समेत कई इलाकों में छापेमारी की गई थी जहां अन्य सिम बॉक्स का भंड़ाफोड़ हुआ था.

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु कैब ड्राइवर का खौफनाक कदम! पति-पत्नी समेत एक ही परिवार के चार सदस्यों ने की आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details