दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर : कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक पुलिसकर्मी शहीद, कई राउंड फायरिंग - encounter in Kathua

Encounter in Kathua, जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Encounter between security forces and terrorists in Kathua
कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (ETV Bharat)

जम्मू : जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ कठुआ जिले के कोग मंडली गांव में हो रही है. मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है. इस संबंध में सहायक पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने बिलावर कठुआ पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में कोग (मांडली) गांव में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान सुरक्षा बलों का आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हो गया और दोनों ओर से कुछ राउंड फायरिंग हुई है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

पुलिस के मुताबिक पुलिस थाना बिलावर के अधिकार क्षेत्र में आने वाले कोग (मंडली) गांव में चल रही मुठभेड़ के दौरान एचसी बशीर अहमद नामक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. जबकि एक एएसआई को गोली लगी है.

बताया जा रहा है कि आज सुबह लगभग 11.30 बजे लाहड़ी गांव के कुछ लोगों ने गांव के ऊपरी हिस्से में चार संदिग्ध व्यक्तियों को देखा. ये सभी काले कपड़े में थे और उन्होंने पिट्ठू बैग टांगे हुए थे. उनके पास हथियार भी थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद सेना ने पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया.

वहीं पुलिस सूत्रों ने बताया कि संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी तो छिपे हुए आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और मौके पर अतिरिक्त बल भेजा गया. वहीं सुरक्षा बलों ने इलाको को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इससे पहले जम्मू के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. आतंकवादियों के शवों को बरामद कर लिया गया है. हालांकि सुरक्षाबल उनकी शिनाख्त करने में जुटे हैं. आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें - कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details