दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली पुलिस ने गुजरात पुलिस के साथ मिलकर 5 हजार करोड़ की कोकीन पकड़ी

Drug Trafficking Gujarat: दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस ने एक जॉइंट ऑपेरशन में 5000 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद किया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

दिल्ली के बाद गुजरात में 518 किलो कोकीन जब्त
दिल्ली के बाद गुजरात में 518 किलो कोकीन जब्त (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस के जॉइंट ऑपेरशन में रविवार को गुजरात के अंकलेश्वर में अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी की तलाशी में 518 किलोग्राम कोकीन बरामद किया गया. ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 5,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है. अब तक दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के दौरान कुल 1,289 किलोग्राम कोकीन और थाईलैंड से 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद किया है, जिसकी कुल कीमत लगभग 13 हजार करोड़ रुपये है.

इससे पहले दिल्ली में एक अक्टूबर, 2024 को दिल्ली के स्पेशल सेल ने महिपालपुर में तुषार गोयल नाम व्यक्ति के गोदाम पर छापेमारी करके 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप को जब्त किया था. जांच के दौरान 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान से लगभग 208 किलो अतिरिक्त कोकीन बरामद हुई. पूछताछ के दौरान पता चला कि बरामद ड्रग्स फार्मा सलूशन सर्विसेज नाम की कंपनी का था और यह मादक पदार्थ गुजरात के अंकलेश्वर की अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी से आया था.

इस मामले में अब तक कुल 1,289 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक थाईलैंड की मारिजुआना बरामद हो चुकी है, जिसकी कीमत 13,000 करोड़ रुपये है. बता दें कि गुजरात में यह कार्रवाई संयुक्त रूप से दिल्ली की स्पेशल सेल की यूनिट और गुजरात पुलिस की तरफ से की गई.

2 अक्टूबर को पकड़ी गई थी पहली खेप: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपए है. इस मामले में पुलिस ने अब तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद 10 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने पश्चिम दिल्ली में एक किराए की दुकान से 2,080 करोड़ रुपये की कीमत का 208 किलोग्राम कोकीन जब्त किया था. अब तक पुलिस करीब 7700 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त कर चुकी है.

दिल्ली ड्रग्स केस में ED ने दर्ज की थी FIR: दिल्ली ड्रग्स केस में ED ने 11 अक्टूबर को मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया था. इस दौरान टीम ने दिल्ली-NCR के कुछ लोकेशन के साथ-साथ मुंबई में छापेमारी भी की थी. छापेमारी के दौरान ईडी ने आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे. ED की टीम ने दिल्ली के प्रेम नगर में हिमांशु कुमार के आवासीय परिसर और मुंबई के नालासोपारा में भरत कुमार के परिसर में तलाशी ली. ED सूत्रों ने कहा था कि दिल्ली के वसंत एन्क्लेव और राजौरी गार्डन इलाकों में तुषार गोयल और उनकी पत्नी सहित विभिन्न आरोपियों और संदिग्धों के परिसरों पर भी छापेमारी हुई थी.

ये भी पढ़ें:

  1. दिल्ली ड्रग्स केस में ED ने दर्ज की FIR, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई तक छापेमारी
  2. 5000 करोड़ के ड्रग्स केस में अमृतसर से आरोपी गिरफ्तार
  3. दिल्ली को ड्रग्स के नशे में डुबाने का दुबई में बनाया प्लान, 2000 करोड़ की कोकीन जब्त
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details