बिहार

bihar

ETV Bharat / bharat

पेड़ पर चढ़ा था ताड़ी उतारने और वहीं थम गई जिंदगी: भभुआ में अजीबो-गरीब मौत - Death on tree

भभुआ में पेड़ पर ताड़ी उतारने चढ़े एक व्यक्ति की अचानक मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि उसे हार्ट अटैक आया था.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

Death on tree in Kaimur
ताड़ के पेड़ पर मौत (ETV Bharat)

कैमूर (भभुआ):बिहार के भभुआ शहर के वार्ड नंबर 14 में ताड़ के पेड़ पर ताड़ी उतारने चढ़े एक व्यक्ति की अचानक मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि उसे हार्ट अटैक आया था, जिससे उसकी मौके पर ही जान चली गई. लोगों ने उस व्यक्ति को काफी देर तक पेड़ से चिपका देखा तो अनहोनी की आशंका हुई. तत्काल इसकी सूचना दी गयी. मौके पर भभुआ एसडीओ विजय कुमार, डीएसपी शिव शंकर कुमार पहुंचे. सीढ़ी लगाकर शव को उतारा फिर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

"सूचना मिली थी कि एक युवक की ताड़ के पेड़ पर ही मौत हो गई है. उसके बाद बिजली विभाग से वाहन सीढ़ी मांगा कर शव को उतारा गया. फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. जिला प्रशासन हर सम्भव मदद परिजनों को करेगा."- शिव शंकर कुमार, भभुआ डीएसपी

ताड़ के पेड़ पर मौत. (ETV Bharat)

पेड़ से चिपका था शवः मृतक की पहचान प्रेम चौधरी के रूप में की गयी. सात वर्षों से भभुआ में रह कर पेड़ से नीरा उतारने और बेचने का काम करता था. औरंगाबाद जिले सीढ़ी खैरा का रहने वाला था. परिजन के अनुसार 4 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे ताड़ी उतारने के लिए ताड़ के पेड़ पर चढ़ ही रहा था कि उसकी मौत हो गई. ताड़ के पेड़ पर लाश चिपके होने की सूचना पर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पेड़ के पास बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई.

मौके पर जुटी लोगों की भीड़. (ETV Bharat)

सात माह पहले पत्नी की हुई थी मौतः मृतक के पुत्र कुंदन कुमार ने बताया कि उसके पिता करीब 3 बजे रूम से ताड़ी उतारने के लिए निकले थे. आधे घन्टे बाद ही उनकी मौत होने की सूचना मिली, जबकि उनकी तबीयत भी खराब नहीं थी. कुंदन ने बताया कि सात माह पहले ही उसकी मां भी गुजर गयी थी. उसे दो भाई और तीन बहन है. घर का खर्च कैसे चलेगा, इसको लेकर परेशान था. जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की.

मौके पर पहुंची पुलिस. (ETV Bharat)

मुआवजे की मांगः मृत प्रेम चौधरी के मकान मालिक आजाद कुमार ने बताया कि सात वर्षों से उसके मकान में रह रहा था. आज ताड़ी उतारने के दौरान ताड़ के पेड़ पर ही उसकी मौत हो गई. भभुआ नगर सभापति विकास उर्फ बबलू तिवारी ने बताया कि ताड़ के पेड़ पर ताड़ी उतारने के दौरान उसकी मौत हुई. पत्नी भी पहले ही गुजर चुकी है. छोटे-छोटे बच्चे हैं. उन्होंने प्रशासन से मुआवजे के साथ-साथ बच्चों के लिए मदद की मांग की.

पेड़ के नीचे लगी भीड़. (ETV Bharat)

इसे भी पढ़ेंःKaimur Road Accident: सड़क पर मौत बनकर दौड़ा ट्रक, कई वाहनों को कुचला, दो की मौत

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details