राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / bharat

दौसा में नाकाबंदी के दौरान गाड़ी से मिला करीब 6 करोड़ रुपए कैश और चेक, पुलिस अफसर भी रह गए हैरान

उपचुनाव की आचार संहिता लगने के बाद दौसा पुलिस ने हरियाणा नंबर की गाड़ी से करीब 6 करोड़ रुपए कैश और चेक बरामद की है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

हरियाणा नंबर की कार में मिले 2 करोड़ रुपए
हरियाणा नंबर की कार में मिले 2 करोड़ रुपए (ETV Bharat Dausa)

दौसा : राजस्थान के दौसा जिले में उपचुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस ने जिले में कई जगह नाकाबंदी प्वाइंट बनाए है. ऐसे में नाकाबंदी प्वाइंट पर 24 घंटे पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. बुधवार रात करीब 9 बजे नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने भांडारेज के पास एक कार से 1 करोड़ 95 लाख 50 हजार रुपए की राशि बरामद की है. साथ ही कार सवार लोगों के पास 2-2 करोड़ रुपए के दो चेक और मिले हैं. जिले में आचार संहिता लगने के बाद पुलिस की ये सबसे बड़ी कार्रवाई है.

सदर थाना प्रभारी हवा सिंह ने बताया कि बुधवार रात करीब 9 बजे नाकाबंदी के दौरान एक हरियाणा नंबर की कार को रोककर उसकी जांच की गई. जांच के दौरान कार की डिग्गी में 1 करोड़ 95 लाख 50 हजार रुपए की राशि मिली, जिसके बारे में कार में सवार लोगों से पूछताछ की गई. कार सवार लोग इतनी बड़ी रकम के बारे में संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाए. इनकम टैक्स को कार सवार लोगों के पास 2-2 करोड़ रुपए के दो चेक और मिले है. ऐसे में कुल राशि अब पांच करोड़ 95 लाख 50 हजार हो गई है.

इसे भी पढ़ें.परिवहन दस्ते पर कार्रवाई, 1.47 लाख की संदिग्ध राशि जब्त, एसीबी चालान से कर रही मिलान

इनकम टैक्स को बुलाया मौके पर :थाना प्रभारी ने बताया कि उपचुनाव से पहले से जिले में भारी मात्रा में कैश बरामद होने के चलते मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया. इनकम टैक्स विभाग को मामले की जानकारी दी गई. इस दौरान मौके पर पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम ने पूरी राशि को जब्त कर लिया. कार सवार लोगों से इतनी बड़ी राशि के बारे में जानकारी ली जा रही है.

जयपुर से आ रहे थे कार सवार :थाना प्रभारी से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा नंबर की कार में सवार लोग जयपुर की तरफ से आ रहे थे. वहीं, भांडारेज इंटरचेंज से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने के बाद दिल्ली की तरफ जा रहे थे, लेकिन एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से पहले ही नाकाबंदी के दौरान पकड़े गए.

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details