दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली में हुए विस्फोट के 2 दिन बाद देशभर के सीआरपीएफ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली के दो और हैदराबाद के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली. जांच में जुटी पुलिस और सीआरपीएफ.

CRPF schools get bomb threats
फाइल फोटो. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली:दिल्ली और हैदराबाद समेत देशभर के कई केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) स्कूलों को सोमवार देर रात बम से उड़ाने की झूठी धमकी मिली. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली के सीआरपीएफ स्कूल को दो और हैदराबाद के सीआरपीएफ स्कूल को एक धमकी मिली. जानकारी के मुताबिक, यह धमकी इन स्कूलों के प्रबंधन को भेजे गए ईमेल के जरिए दी गई.

यह धमकी भरे ईमेल रविवार सुबह नई दिल्ली के रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल की दीवार में हुए जोरदार विस्फोट के एक दिन बाद मिले. रोहिणी में हुए विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन एक साइनबोर्ड, आस-पास की दुकानों के होर्डिंग और घटनास्थल के पास खड़ी गाड़ियों की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए.

सोमवार को, दिल्ली पुलिस, जो रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए विस्फोट के लिए खालिस्तानी लिंक की संभावना की जांच कर रही है, ने सोशल मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम को पत्र लिखकर एक 'चैनल' के बारे में जानकारी मांगी, जिसने दावा किया कि यह विस्फोट भारतीय एजेंटों द्वारा कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों को 'निशाना' बनाने के प्रतिशोध में किया गया था.

पुलिस सूत्रों ने यह भी कहा कि घटना से पहले की रात के एक संदिग्ध का सीसीटीवी कैमरा फुटेज बरामद किया गया है और विस्फोट से ठीक पहले घटनास्थल के पास देखे गए दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की गई है. रविवार को विस्फोट के कुछ घंटों बाद, 'जस्टिस लीग इंडिया' नामक एक चैनल द्वारा एक कथित टेलीग्राम पोस्ट सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया. पोस्ट में विस्फोट का एक वीडियो था जिसके नीचे 'खालिस्तान जिंदाबाद' वॉटरमार्क था.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details