उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / bharat

अब बाराबंकी में थूक जिहाद VIDEO; ढाबे में थूक कर रोटी बना रहा था कारीगर, पहुंच गया हवालात

उत्तर प्रदेश में एक और थूक जिहाद का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो शोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Etv Bharat
ढाबा कारीगर गिरफ्तार. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

बाराबंकीःसीएम योगी के सख्त निर्देश और पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई के बावजूद भी खाद्य पदार्थों में थूकने और गंदगी मिलने का सिलसिला रुक नहीं रहा है. अब जिले में 'थूक जिहाद' का वीडियो सामने आया है. ढाबे में थूक कर रोटी बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो में एक युवक तंदूर में रोटी बना रहा है. हर बार रोटी पर थूक कर तंदूर में पकाने के लिए लगाता है. वीडियो वायरल होने के बाद सक्रिय हुई फूड एंड सेफ्टी टीम ने तुरंत ढाबे को सील कर दिया और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने रोटी बना रहे युवक को हिरासत में लिया.

बाराबंकी में थूक कर रोटी बनाे का वीडियो वायरल. (Video Credit; Social Media)
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि टीन शेड के नीचे बने तंदूर में एक दाढ़ी वाला युवक रोटी बना रहा है. बगल में एक युवक रोटी को बेलकर उसे दे रहा है. दाढ़ी वाला युवक हर बार रोटी पर थूक कर उसे तंदूर में डालता नजर आ रहा है. एडिशनल एसपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को रामनगर रामनगर थाना क्षेत्र के कस्बा सुढियामऊ से फूड एंड सेफ्टी टीम को सूचना मिली. फूड एंड सेफ्टी टीम को बताया गया कि सुढियामऊ में स्कूल के पास सड़क किनारे बने ढाबे में थूक लगाकर रोटी बनाया जा रहा है. इसके साथ ही थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो का संज्ञान लेते हुए फ़ूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम तत्काल पहुंचकर ढाबे को सील कर दिया और पुलिस को सूचना दी.

एडिशनल एसपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि ढाबे पर थूक मिलाकर रोटी बनाने वाले की पहचान फतेहपुर कस्बे के नबीनगर निवासी इरशाद के रूप में हुई है. आरोपी को हिरासत में लेकर उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है.

गौरतलब है कि पिछले एक दो महीने में ऐसे कई मामले उत्तर प्रदेश में सामने आए हैं. गाजियाबाद में खाद्य पदार्थों में यूरिन के दो मामले आए थे. वहीं, एक दिन पहले अलीगढ़ में कुछ ऐसा ही मामला आया था. वहीं, सीएम योगी ने ऐसे कृत्यों पर रोक लगाने के लिए कानून बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि खाद्य पदार्थों में गंदगी मिलाने वालों के खिलाफ ऐसी कानून का प्रस्ताव तैयार करें, जिसमें सख्त से सख्त सजा के साथ जुर्माने का प्रावधान हो.

इसे भी पढ़ें-देखें VIDEO : शामली में थूक वाले जूस के बाद अब बागपत में थूक वाली तंदूर रोटी, कस्टमर ने पकड़ा

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details