दिल्ली

delhi

'यह पीएम नहीं बल्कि एक तिहाई...' प्रधानमंत्री पर बरसे जयराम रमेश - Jairam Ramesh

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 7, 2024, 4:05 PM IST

Jairam Ramesh On Pm Modi: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि चुनाव में व्यक्तिगत, राजनीतिक और वैचारिक तौर पर नरेंद्र मोदी की प्रचंड हार हुई है.

Jairam Ramesh
जयराम रमेश (ANI)

नई दिल्ली:कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा चुनाव में खुद पीएम मोदी ही मुद्दे बन गए थे. उन्होंने खुद को मुद्दा बनाया और खुद को भगवान घोषित किया. वह खुद अपनी सीट डेढ़ लाख वोट से ही बचा सके. उन्हें जनादेश भी नहीं मिला है.

उन्होंने कहा, 2024 के लोकसभा चुनाव में व्यक्तिगत, राजनीतिक और वैचारिक तौर पर नरेंद्र मोदी की प्रचंड हार हुई है. उन्होंने जो 400 पार का नारा लगाया, वह पूरा नहीं हो सका. यह मोदी की हार है. वह पीएम नहीं बल्कि एक तिहाई प्रधानमंत्री- नरेंद्र-नायडू और नीतीश हैं. उनको जनादेश नहीं मिला है, बल्कि जनादेश उनके खिलाफ है.

'नहीं चलेगा गठबंधन'
कांग्रेस नेता ने कहा, 'उन्होंने भले ही वोट जीते होंगे, सांसद जीते होंगे, सीट जीती होंगी. वह गठबंधन नहीं चला सकेंगे. उनका बंधन किया है? इनको डेमोक्रेसी में विश्वास नहीं है, बल्कि इनका विश्वास 'डेमोकुर्सी' में है.'

'ईवीएम के बारे में कुछ नहीं कहूंगा'
वहीं, ईवीएम पर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आज ईवीएम के बारे में कुछ नहीं कहूंगा. कई शिकायतें हैं. कई राजनीतिक संस्थाएं आज उनके बारे में कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन याद रखिए कांग्रेस पार्टी को आर्थिक रूप से अपंग करने का प्रयास किया गया था. उन्होंने (BJP) ने हफ्ता वसूली के आधार पर 200 करोड़ रुपये का चंदा इक्ठ्ठा किया.

उन्होंने कहा कि आज जो जीत हुई है इसकी (संविधान) की जीत हुई है. राहुल गांधी ने बार-बार अपने चुनाव प्रचार में लोगो को बताया कि वे सत्ता के लिए नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि संविधान बचाने के लिए लड़ रहे हैं.

NDA में संसदीय दल का नेता बने पीएम मोदी
इस बीच शुक्रवार को नई दिल्ली में हुई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है. इस दौरान एनडीए में शामिल सभी सहयोगी दलों के नेताओं ने उन्हें माला पहनाई और उन्हें बधाई दी.

पवन खेड़ा भी बीजेपी पर भड़के
वहीं, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, 'महाराष्ट्र के लोगों ने उन्हें (BJP) को करारा जवाब दिया है. वे अयोध्या में एक सीट नहीं जीत सके और अब आप देख सकते हैं कि वे अयोध्या के लोगों को कैसे गाली दे रहे हैं. एनडीए का पूरा नाम नायडू डिपेंडेंट गठबंधन या नीतीश डिपेंडेंट गठबंधन है.

यह भी पढ़ें- क्या एनडीए की बैठक के दौरान नरेंद्र मोदी ने योगी को किया नजरअंदाज !

ABOUT THE AUTHOR

...view details