दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

डिप्टी CM पवन कल्याण के खिलाफ शिकायत दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला - Complaint against Pawan Kalyan

वकील वंजीनाथन ने आंध्र प्रदेश के डि्प्टी सीएम पवन कल्याण के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जानें क्या है पूरा मामला.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Complaint against AP DCM Pawan Kalyan
पवन कल्याण, आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम (फाइल फोटो) (ANI)

मदुरै: आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण के खिलाफ मदुरै पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. खबर के मुताबिक, डिप्टी सीएम ने हाल ही में कुछ महीने पहले सनातन धर्म के बारे में उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी की आलोचना की थी. इस मुद्दे को आधार बनाकर वकील वंजीनाथन के नेतृत्व में एक समूह ने आज मदुरै पुलिस आयुक्त के कार्यालय में शिकायत दर्ज कर पवन कल्याण के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया.

मीडिया से बातचीत में वकील वंचीनाथन ने कहा कि, तिरुपति में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में एक्टर से राजनेता बने डिप्टी सीएम पवन कल्याण के भाषण से वे स्तब्ध हैं. वकील ने कहा कि, पवन कल्याण नेमुसलमानों और ईसाइयों सहित अल्पसंख्यकों को सीधे तौर पर निशाना बनाया है और नफरत का बीजा बोए हैं. मदुरै सिटी पुलिस ने कहा है जिन अखबारों में भाषण छपा था, उन खबरों को ध्यान में रखते हुए पवन कल्याण के खिलाफ उचित कार्रवाई की गई है. पुलिस के मुताबिक, पवन कल्याण के खिलाफ कमिश्नर के यहां शिकायत दर्ज कराई गई है.

वकील वंचीनाथन के मुताबिक, पवन कल्याण ने अपने बयान में धर्म विशेष के खिलाफ बयान दिए थे. वकील वंचीनाथन ने कहा, "पवन कल्याण का भाषण पुराने भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए के तहत अपराध है. यह अपराध सीधे तौर पर नई दंड संहिता की धारा 196-1ए, 197-1डी और 352 के तहत दंडनीय है". वंचीनाथन ने कहा कि, पवन कल्याण ने अपने बयान से तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के लोगों के बीच नफरत और दुश्मनी पैदा करने की कोशिश की.

वकील वंचीनाथन ने कहा, "संविधान का उद्देश्य है कि सभी लोग समान रूप से धार्मिक सद्भाव के साथ रहें. इसे बाधित करने के लिए उन्होंने (पवन कल्याण) हिंदू, मुस्लिम और ईसाइयों को एक-दूसरे के खिलाफ भड़काने के लिए इस तरह की बात कही है. इसलिए पवन कल्याण के खिलाफ उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि, सहायक पुलिस आयुक्त ने भी उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.''

ये भी पढ़ें:तिरुपति लड्डू कंट्रोवर्सी पर प्रकाश राज और पवन कल्याण के बीच हुई नोंकझोंक, सोशल मीडिया पर आमने-सामने आए दिग्गज

ABOUT THE AUTHOR

...view details