दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ी - Delhi excise scam case

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत राउज ऐवन्यू कोर्ट ने 12 जुलाई तक बढ़ा दी है. केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 3, 2024, 3:49 PM IST

delhi news
सीएम अरविंद केजरीवाल (File Photo)

नई दिल्ली: दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले के आरोपी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विनोद चौहान की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ा दी है. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिय है. आज केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया.

इससे पहले बीती 29 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने पेश किया गया था. सुनवाई के बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेज दिया था. बता दें कि 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद. ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. बाद में 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. उसके बाद केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर कर दिया था. केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें:मनीष सिसोदिया और के कविता को कोर्ट से फिर लगा झटका, 25 जुलाई तक बढ़ी हिरासत

20 जून को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को नियमित जमानत दी थी. राऊज एवेन्यू कोर्ट की ओर से केजरीवाल को मिली जमानत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी. इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाले लोगों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं. इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है.

ये भी पढ़ें:अब जुडिशियल मजिस्ट्रेट कहे जाएंगे जिला अदालतों के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट, नए आपराधिक कानूनों के लागू होने के बाद हाईकोर्ट का आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details